राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कृषि कानूनों के विरोध में झालावाड़ में कांग्रेस नेताओं और किसानों ने किया हाईवे जाम

कृषि कानूनों के विरोध में नेशनल हाईवे 52 पर और भवानीमंडी के सुकेत-डग मेगा हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना देकर चक्का जाम किया. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी करते हुए तुरंत इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है.

By

Published : Feb 6, 2021, 6:18 PM IST

jhalawar news, farmers jammed highway
झालावाड़ में कांग्रेस नेताओं और किसानों ने किया हाईवे जाम

झालावाड़. जिले में आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर केंद्र सरकार के द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में जिले से गुजर रहे नेशनल हाईवे 52 पर और भवानीमंडी के सुकेत-डग मेगा हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना देकर चक्का जाम किया. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी करते हुए तुरंत इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है.

झालावाड़ में कांग्रेस नेताओं और किसानों ने किया हाईवे जाम

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आज झालावाड़ जिले के अकलेरा क्षेत्र मे मैठून टोल प्लाजा के समीप पूर्व विधायक व कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और किसानों ने सड़क पर धरना देकर 3 घंटे तक नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की. इस दौरान नेशनल हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं और लोग परेशान होते रहे.

वहीं जिले के ही सुकेत डग मेगा हाईवे पर पूर्व विधायक मदनलाल वर्मा के नेतृत्व में भवानी मंडी कृषि उपज मंडी के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ जाम लगाकर सड़क पर बैठकर धरना दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की. इस दौरान मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कांग्रेस नेताओं से समझाइश की, लेकिन कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जाम हटाने से साफ इंकार कर दिया.

यह भी पढ़ें-अक्षय कुमार स्टारर बच्चन पांडे की स्टारकास्ट पर लगे गंभीर आरोप, जैसलमेर कोर्ट में परिवाद दायर

इस दौरान हाइवे पर दोनों ओर वाहनों की कतारें लगी रही, जिले में हाईवे पर कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरने के दौरान कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों से किसान आज सड़कों पर आ गया है. ऐसे में केंद्र सरकार को तुरंत इन कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों को राहत देनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details