राजस्थान

rajasthan

गायत्री परिवार के चिन्मय पांड्या पहुंचे झालावाड़, "आपके द्वार, पहुंचा हरिद्वार" कार्यक्रम की दी जानकारी

By

Published : Feb 27, 2021, 10:42 PM IST

गायत्री परिवार के डॉ. चिन्मय पांड्या शनिवार को झालावाड़ प्रवास पर रहे. यहां उन्होंने "आपके द्वार, पहुंचा हरिद्वार" और "महाकुंभ आपके द्वार" कार्यक्रम के बारे में गायत्री परिवार के सदस्यों को जानकारी दी.

गायत्री परिवार के चिन्मय पांड्या पहुंचे झालावाड़, Chinmay Pandya of Gayatri family reached Jhalawar
गायत्री परिवार के चिन्मय पांड्या पहुंचे झालावाड़

झालावाड़. अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रतिनिधि और देव संस्कृति विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या शनिवार को झालावाड़ प्रवास पर रहे, इस दौरान गायत्री शक्तिपीठ पर डॉ. चिन्मय पंड्या का गायत्री परिवार के सदस्यों ने स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने गायत्री शक्तिपीठ पर मां गायत्री के दर्शन कर पूजा अर्चना भी की.

गायत्री परिवार के चिन्मय पांड्या पहुंचे झालावाड़

झालावाड़ शहर के गायत्री शक्तिपीठ पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के सदस्यों और शक्तिपीठ के समस्त ट्रस्टी जनों को संबोधन देते हुए डॉ. चिन्मय पांड्या ने कहा कि शांतिकुंज हरिद्वार की स्वर्ण जयंती वर्ष में और हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ के अवसर पर आयोजित "आपके द्वार पहुंचा हरिद्वार" और "महाकुंभ आपके द्वार" कार्यक्रम मनाने का संकल्प लिया गया है.

उन्होने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जो लोग महाकुंभ में नहीं पहुंच पाऐंगें. ऐसे सभी लोगों के लिए "घर घर पहुंचा हरिद्वार" कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसके तहत लोग कोरोना के चलते घर पर रहते हुए ही महाकुंभ का पुण्य कमा सकेंगे.

पढ़ें-लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को कांग्रेस विधायक ने लिखा पत्र...कहा- कृषि कानूनों में हैं ये कमियां

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारे जीवन में शिक्षा और अनुशासन की आवश्यकता है. जैसी हमारी श्रद्धा होती है, वैसे ही हम बनते जाते हैं. इस दौरान उन्होंने हरिद्वार महाकुंभ से लाए गए जल को गायत्री शक्तिपीठ के पदाधिकारियों को सौंपा. इस मौके पर गायत्री शक्तिपीठ के दर्जनों सदस्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details