राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कॅालेज के नाम से राजकीय शब्द हटाने पर छात्रों का प्रदर्शन, कलेक्टर को दिया ज्ञापन

झालावाड़ के राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय के नाम के आगे से राजकीय शब्द हटाने को लेकर छात्र आक्रोशित नजर आ रहे हैं. छात्रों का कहना है कि सरकार राजकीय शब्द हटाकर कॅालेज को प्राइवेट करना चाहती है. वहीं छात्रों ने जिला कलेक्टर को अपनी मांग को लेकर ज्ञापन दिया.

By

Published : Sep 12, 2019, 11:24 AM IST

राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय,झालावाड़, झालावाड़ न्यूज, state engineering college jhalawar, protest by student jhalawar

झालावाड़. राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय के नाम के आगे से राजकीय शब्द हटाने के सरकारी आदेश के विरोध का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. छात्रों ने महाविद्यालय में ताला जड़कर, टायर फूंकते हुए विरोध प्रदर्शन किया. वहीं विरोध करने वाले छात्र मिनी सचिवालय पहुंचे. यहां उन्होंने जिला कलेक्टर को अपना विरोध दर्ज करवाया.

झालावाड़ में कॅालेज के नाम परिवर्तन से छात्र आक्रोशित

इस दौरान जिला कलेक्टर ने छात्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ समझाइश की. उस समय कॉलेज के प्रिंसिपल और झालरापाटन की तहसीलदार भी मौजूद रहीं. छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया. जिसमें उनका कहना है कि सरकार हमारी कॉलेज के नाम के आगे से राजकीय हटाकर इसे प्राइवेट करना चाहती है. जो कि हमारे साथ धोखा है. साथ ही छात्रों का कहना है कि नाम में परिवर्तन कर देने से मार्कशीट भी अलग-अलग नाम से आएगी. जिससे नौकरी में भी समस्या आ सकती है.

यह भी पढ़ें. झालावाड़: नांगली नदी में तैरता मिला शव, नहीं हो पाई शिनाख्त

ऐसे में जिला कलेक्टर ने हमें सात दिन का आश्वासन दिया है. अगर सात दिन में हमारी समस्या का समाधान नहीं किया जाता है तो इससे भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. प्रदर्शन के साथ सड़कें बंद की जाएगी और महाविद्यालय में कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details