राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी मागों को लेकर रैली निकालते हुए जताया विरोध, दी ये चेतावनी

झालावाड़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ रैली निकालते हुए विरोध जताया. उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो 24 तारीख के बाद सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर ताले लगा दिए जाएंगे.

By

Published : Feb 20, 2021, 12:02 PM IST

राजस्थान समाचार, rajasthan news, झालावाड़ समाचार, Jhalawar news
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर रैली निकालते हुए जताया विरोध

झालावाड़.जिले में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने रैली निकालकर विरोध जताया. वहीं उन्होंने अपनी मांगों को लेकर सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि 24 तारीख के बजट में उनकी यदि मांगे पूरी नहीं होती है तो सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर ताले लगा दिए जाएंगे.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर रैली निकालते हुए जताया विरोध

बता दें कि झालावाड़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका रैली निकालकर मिनी सचिवालय पहुंची. जहां पर उन्होंने राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की. वहीं राजस्थान आंगनवाड़ी महिला कर्मचारी संघ की प्रदेश महामंत्री रचना वैष्णव ने बताया कि राज्य सरकार के की ओर से महिलाओं का शोषण किया जा रहा है, साथ ही कहा कि प्रत्येक आंगनवाड़ी केंद्र में तीन महिलाएं काम करती है. जिनमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहयोगिनी और सहायिका भी है. उन्होंने कहा कि इनमें से आशा सहयोगिनी का वेतन तो बढ़ा दिया गया है, लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की अभी तक वेतन वृद्धि नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें:दरिंदगी! घर के बाहर खेलती हुई 5 साल की मासूम का अपहरण के बाद Rape, भाई ने की थी बचाने की कोशिश

वहीं उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य सरकार ने 2018 में हमें परमानेंट करने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक कांग्रेस सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया है, जबकि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से तीन चार विभागों का काम करवाया जाता है. वहीं उन्होंने कहा कि इसके अलावा कोरोना काल में आशा सहयोगिनियों को तो राज्य सरकार के की ओर से विशेष भत्ता दिया गया, लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को जिन्होंने घर घर जाकर लोगों का सर्वे किया, इसके अलावा पोषाहार का वितरण किया, उन्हें अभी तक विशेष भत्ता नहीं दिया गया है. ऐसे में सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि 24 तारीख के बजट में उनके मानदेय में वृद्धि की जाए, उनको राज्य कर्मचारी घोषित किया जाए. अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो 24 तारीख के बाद सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर ताले लगा दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details