राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चिकित्सालय परिसर में खड़ी धूल फांक रही एंबुलेंस, विभाग नहीं दे रहा ध्यान

झालावाड़ के अकलेरा में असनावर कस्बे में खड़ी एंबुलेंस अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है. पिछले 7 सालों से खड़ी एंबुलेंस की चिकित्सा विभाग कोई देखभाल नहीं कर रहा है. एंबुलेंस की मरम्मत के लिए प्रस्ताव तैयार हो जाने के बाद भी इसे ठीक नहीं कराया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Nov 3, 2019, 10:43 PM IST

झालावाड़ न्यूज, jhalawar news

अकलेरा (झालावाड़). जिले में चिकित्सा विभाग की अनदेखी से असनावर राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में पिछले 7 सालों से एक एम्बुलेंस धूल फांक रही है. करीब 7 साल से खड़ी एम्बुलेंस के चारों टायर खराब हो चके हैं. एम्बुलेंस के चार टायरों समेत मरम्मत पर खर्च होने वाली राशि के प्रस्ताव विभाग को भेज रखे है. लेकिन, राशि नहीं मिलने से अब तक ठीक नहीं हो पा रही है.

असनावर में एंबुलेंस को मरम्मत की जरुरत

चिकित्सालय परिसर में लगे टीनशेड के आस पास गंदगी होने से धूल मिट्टी उड़कर एम्बुलेंस के सामने के शीशे पर जमा हो गई है, ऐसे में पड़े-पड़े इसकी बैटरी भी खराब हो चुकी है. जानकारी के अनुसार एम्बुलेंस करीब 50 हजार किमी तक ही चली है. अच्छी हालत में होने के बाद भी इसकी देखभाल नहीं होने से यह धीरे-धीरे कबाड़ होने के कगार पर है.

पढ़ेंःअजमेरः जलदाय विभाग के एईएन और जेईएन 16 नवम्बर तक न्यायिक अभिरक्षा में

वहीं इसकी मरम्मत के लिए 38 हजार रुपए का प्रस्ताव तैयार किया हुआ है. लेकिन अभी तक ऐसी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. जिससे ग्रामीण क्षेत्र के रोगियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

बता दें कि भरतपुर क्षेत्र से राज्यसभा सदस्य रहे नटवर सिंह ने सांसद निधि कोष से जिले को 5 एम्बुलेंस वाहन उपलब्ध कराई थी, जिसमें एम्बुलेंस घाटोली, बकानी, अकलेरा और झालावाड़ सीएचसी को दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details