राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बिजली छीजत कम नहीं होने पर फीडर इंचार्ज पर होगी कार्रवाई, शत-प्रतिशत वसूली करने का लक्ष्य

झालावाड़ में जयपुर डिस्कॉम के अकलेरा उपखंड में कोटा संभाग के मुख्य अभियंता ने निरीक्षण के बाद बैठक ली. इस दौरान उन्होंने शत-प्रतिशत वसूली करने और छीजत कम करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Feb 18, 2020, 2:31 PM IST

जयपुर डिस्कॉम खबर, jaipur discom news
जयपुर डिस्कॉम बैठक

अकलेरा (झालावाड़).जयपुर डिस्कॉम के अकलेरा उपखंड में कोटा संभाग के मुख्य अभियंता ने निरीक्षण के बाद अभियंताओं और राजस्व अधिकारीयों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में कम राजस्व वसूली और बढ़ती छीजत को लेकर नाराजगी व्यक्त की. मुख्य अभियंता ने शत-प्रतिशत वसूली करने और छीजत कम करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए और उपाय भी सुझाए.

छीजत कम नहीं होने पर अभियंता फीडर इंचार्ज पर होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा है कि दिए गए राजस्व वसूली और छीजत के लक्ष्य को समय पर पूरा करें, अन्यथा सम्बंधित अभियंता के खिलाफ अनुशासनात्मक विभागीय कार्रवाई होगी. वसूली के लिए सख्त कार्रवाई किए जाने के आदेश विभाग को मिले हैं, ऐसे में सभी अभियंता इमानदारी से अपने कार्य को अंजाम दें. इस दौरान प्रत्येक अभियंता को 100% राशि वसूली का लक्ष्य दिया गया है. उन्होंने कहा कि मार्च तक छीजत को भी 15% करें. अगर दिए गए में समय में कमी नहीं आई, तो संबंधित अभियंता और फीडर इंचार्ज को विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

उन्होंने निर्देश दिए कि फीडर इंचार्ज से सुबह-शाम प्रतिदिन की गई वसूली की प्रति ली जाए. छीजत और राजस्व वसूली किसी भी हालत में पिछले वर्ष से कम नहीं रहे. वहीं उन्होंने कहा कि अगर वसूली सहित अन्य कामों के लिए पुलिस की आवश्यकता हो तो इसके बारे में वह अपनी रिपोर्ट बनाकर दे सकते हैं. साथ ही पूर्व में जिन क्षेत्रों में वसूली या ट्रांसफार्मर उठाने के दौरान विवाद हुए हैं, उनकी सूची बनाकर संबंधित मुख्यालय पर भेजने के निर्देश दिए गए हैं. जिससे कि वसूली के लिए संबंधित क्षेत्र में सख्ती से कार्रवाई की जा सके.

पढ़ें:तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय बुक सेलर्स सेमिनार में जुटे 10 देशों के बुक सेलर्स

उन्होंने फरवरी मार्च में वसूली अभियान के लिए उपखंड स्तर पर एक अतिरिक्त वाहन लगाने के आदेश दिए. उन्होंने अभियंताओ से कहा कि यदि सुरक्षा गार्ड की भी आवश्यकता हो, तो वह ले सकते हैं. लेकिन विभागीय वसूली अभियान को शत-प्रतिशत पूरा करें. कहा कि वसूली अभियान तेज कर दें, ताकि मार्च तक शत-प्रतिशत वसूली हो सके. प्रत्येक उपभोक्ता जिसके 500 रुपए से ज्यादा बकाया हैं, उनके विद्युत कनेक्शन काटने के लिए निर्देशित किया. बैठक में खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता अनिल बिलोटिया भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details