राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: नकबजनी के 3 आरोपी गिरफ्तार, 25 लाख रुपये का सामान बरामद

By

Published : Jul 25, 2020, 10:01 PM IST

झालावाड़ में पुलिस ने नकबजनी के मामले में 25 लाख रुपये का सामान बरामद कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. एसपी डॉ. किरण कंग सिद्धू ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इनसे जुड़े अन्य लोगों और अन्य मामलों के खुलासे होने की भी संभावना है.

accused arrested, झालावाड़ न्यूज़
झालावाड़ में पुलिस ने नकबजनी के मामले में की बड़ी कार्रवाई

झालावाड़. जिले में पुलिस ने 30 लाख रुपये की नकबजनी के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने 25 लाख रुपये के सामान की बरामदगी के साथ ही 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में मध्य प्रदेश के 5 हजार के इनामी चोर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

झालावाड़ में पुलिस ने नकबजनी के मामले में की बड़ी कार्रवाई

झालावाड़ पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने बताया कि 17 जुलाई 2020 को मिश्रौली थाने में प्रेम चंद जैन ने रिपोर्ट दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि देर रात उनके तीन मंजिला मकान में लोहे की तिजोरी को अज्ञात चोर चुरा कर ले गए हैं. उसमें करीब 14 लाख रुपये रखे हुए थे. साथ ही उनके पड़ोसी के मकान में भी अलमारी के अंदर से रखे 12 लाख रुपये के सोने के गहने के साथ ही अन्य आभूषण (मंगलसूत्र, अंगूठियां, नथ, टीका, चूड़ी, हार, इयररिंग्स, पायल), गोल्ड कॉइन और 4 लाख रुपये कैश चुराए गए हैं. इसके बाद मिश्रौली थाने में नकबजनी का मामला दर्ज किया गया.

पढ़ें:जोधपुर में बिना अनुमति के कांग्रेस ने दिया धरना, चालान काटने के बाद पुलिस ने कही कार्रवाई की बात

एसपी ने बताया कि मिश्रौली थाना क्षेत्र में एक ही रात में 30 लाख रुपये कैश और ज्वैलरी चोरी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए विशेष टीम का गठन किया गया. इसके बाद पुलिस ने शनिवार को सदर थाना क्षेत्र से नारायणपुरा डेरे से लखन कंजर, रूपा कंजर और रामपाल कंजर को गिरफ्तार किया है. इनमें से रामपाल कंजर मध्य प्रदेश पुलिस का 5 हजार रुपये का इनामी अपराधी है.

पढ़ें:जयपुर मुख्यालय पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, पायलट के खिलाफ भी लहराए पोस्टर

पुलिस ने आरोपियों से 12,70,305 रुपये कैश और सोने-चांदी की ज्वैलरी सहित करीब 25 लाख रुपये का सामान बरामद कर लिया है. एसपी ने बताया कि बाकी सामान बरामद करने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इनसे जुड़े अन्य लोगों और अन्य मामलों के खुलासे होने की भी संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details