राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: मुख्य समारोह में जिला कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण, 29 प्रतिभाएं होंगी सम्मानित

By

Published : Jan 26, 2021, 8:11 AM IST

झालावाड़ में गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में 29 प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम से पूर्व सोमवार को मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वॉड के जरिए पुलिस परेड ग्राउंड की सुरक्षा व्यवस्था जांची गई.

Jhalawar news  गणतंत्र दिवस  26 जनवरी  पुलिस परेड ग्राउंड  Police Parade Ground  26 January 2021  The Republic Day
29 प्रतिभाएं होंगी सम्मानित

झालावाड़.गणतंत्र दिवस 2021 का जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित होगा. इसमें मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे. उसके बाद राष्ट्रीय ध्वज को सलामी और राज्यपाल का संदेश पठन किया जाएगा. इससे पूर्व मुख्य अतिथि के जरिए शहीद निर्भय सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी.

जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा 29 प्रतिभाओं को उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित भी किया जाएगा. मुख्य समारोह में सुनील धाकड़, मीनाक्षी कुमारी दांगी, कविता कुमारी, इंद्र कुमार जैन, प्रेमचंद सुमन, बादल सिंह, अयाज खान, डॉ. आंचल शर्मा, सरिता शर्मा, डॉ. विनोद कुमार शर्मा, लीना सोनी, उज्ज्वला कोनोडे, राजेश कुमार मेहरा, संजीव वर्मा, अनिता मालव, जय गुप्ता, शब्बीर मलिक, जीतमल सेन, संतोष सोनी, निर्मला राठौड़, शीला जैन, नूरजहां, उमा सोनी, निर्मला प्रजापति, सुभाष चंद्र सोनी, जगदीश चंद्र नागर, कृष्ण मोहन गुप्ता, प्रेम सिंह जोधाणा और कैलाश चंद सुमन को सम्मानित किया जाएगा. वहीं कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से मेटल डिटेक्टर व डॉग स्क्वाड ने पुलिस परेड ग्राउंड के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था को परखा.

यह भी पढ़ें:एक अधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस पदक, 13 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी पुलिस पदक से होंगे सम्मानित

एक अधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस पदक

आज यानी 26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया जाएगा. प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस पदक और 13 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को पुलिस पदक से नवाजा जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से गणतंत्र दिवस 2021 की पूर्व संध्या पर राजस्थान के एक पुलिस अधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस पदक और 13 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को पुलिस पदक प्रदान करने की घोषणा की गई है. राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर के प्लाटून कमांडर हवा सिंह को राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए चुना गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details