राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में कोरोना वैक्सीन परीक्षण के लिए 25 साल के युवक ने की देहदान की पेशकश की

By

Published : Apr 28, 2020, 4:07 PM IST

झालावाड़ के सरड़ा कस्बे के एक 25 वर्षीय युवक ने संकट के इस दौर में जज्बा दिखाते हुए कोविड- 19 की वैक्सीन परीक्षण के लिए अपने शरीर देने की पेशकश की है. उनके इस प्रयास को लोगों के द्वारा काफी सराहा भी जा रहा है.

pankaj sen news  in jhalawar sarda nivasi  mortal offer
देहदान करने वाला युवक

झालावाड़.एक ओर जहां कोरोना वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. वहीं दूसरी ओर इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए पूरा देश एकजुट-सा दिखाई दे रहा है. देश के नागरिक तन, मन और धन से देश सेवा में दिखाई दे रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा झालावाड़ में देखने को मिला.

देहदान करने वाला युवक

यहां जिले के सरड़ा कस्बे के 25 वर्षीय युवक पंकज सेन ने कोरोना वायरस पर शोध व टीके के परीक्षण के लिए अपना शरीर प्रयोग करने के लिए देने की पेशकश की है. इसके लिए युवक ने प्रधानमंत्री और चिकित्सा मंत्री के नाम अकलेरा उपखंड अधिकारी सुनील पूनिया को पत्र सौंपा है.

यह भी पढ़ेंःकोविड-19 वैक्सीन परीक्षण के लिए समाजसेवी ने शरीर देने की पेशकश की, पत्नी ने कहा- मेरे लिए दुख की बात नहीं

पंकज सेन का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना से विश्व के कई देशों के साथ इस समय अपना देश, प्रदेश व जिला भी जूझ रहा है. दुनिया में लाखों लोग इस महामारी से संक्रमित हैं और रोजाना हजारों लोगों की मौत हो रही है. ऐसे में अगर कोरोना वायरस की दवाई के प्रयोग के लिए देश के चिकित्सकों अथवा वैज्ञानिकों को मानव शरीर की आवश्यकता हो, जिस पर वह दवाई का प्रयोग करना चाहते हो तो उन्होंने स्वेच्छा से अपना शरीर देने की पेशकश की.

देहदान के लिए लिखा गया पत्र

पंकज सेन ने बताया कि अगर दवाई का प्रयोग सफल होता है तो हमारा देश और हमारे चिकित्सक विश्व में इस तरह की महामारी से करोड़ों लोगों को बचा सकते हैं. इतने लोगों को बचाने के लिए अगर मेरे शरीर पर कोरोना वायरस की दवाई का प्रयोग किया जाता है तो मुझे प्रसन्नता होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details