राजस्थान

rajasthan

जामनगर और भिवाड़ी से 18 टन लिक्विड ऑक्सीजन पहुंचा झालावाड़, 3 दिन नहीं होगी कमी

By

Published : May 7, 2021, 8:21 PM IST

झालावाड़ के लिए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा. शुक्रवार को गुजरात के जामनगर और भिवाड़ी से 18 टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर टैंकर झालावाड़ पहुंचा.

Oxygen tanker reached Jhalawar from Jamnagar,  Corona epidemic
जामनगर और भिवाड़ी से 18 टन लिक्विड ऑक्सीजन पहुंचा झालावाड़

झालावाड़. कोरोना संक्रमण काल में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे झालावाड़ मेडिकल कॉलेज और जिला एसआरजी अस्पताल को राहत मिली है. शुक्रवार को गुजरात के जामनगर से 12 टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर 1 टैंकर झालावाड़ के ऑक्सीजन गैस प्लांट पहुंचा. ऐसे में अब कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच झालावाड़ के रीको इंडस्ट्रियल एरिया मे स्थित सिया गैस प्लांट पर ऑक्सीजन टैंकर को खाली किया जा रहा है.

जामनगर और भिवाड़ी से 18 टन लिक्विड ऑक्सीजन पहुंचा झालावाड़

पढ़ें- अलवर में होने लगी ऑक्सीजन की कमी, निजी अस्पताल ने मरीजों को भर्ती करने से किया मना

जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने बताया कि झालावाड़ के लिए शुक्रवार का दिन राहत भरा है. शुक्रवार को ही भिवाड़ी से भी साढे छह टन का ऑक्सीजन टैंकर झालावाड़ को मिला है. इसके बाद गुजरात के जामनगर से भी 12 टन का लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर झालावाड़ पहुंचा है. ऐसे में झालावाड़ को तीन दिन का ऑक्सीजन स्टोर प्राप्त हो गया है. ऐसे में कोरोना के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन के संकट से नहीं जूझना पड़ेगा.

बता दें कि झालावाड़ के जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज को रोज 600 से ज्यादा ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की आवश्यकता पड़ रही है. जिले के दूसरे अन्य कोविड केयर सेंटर पर भी ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता होती है. ऐसे में जिले को 3 दिन की पर्याप्त ऑक्सीजन मिल जाने के बाद अब प्रशासन ने राहत की सांस ली है. जिला कलेक्टर का कहना है कि अब 3 दिन के बाद प्रशासन फिर ऑक्सीजन के लिए सरकार से मांग करेगा. उम्मीद है कि तब तक कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details