राजस्थान

rajasthan

जालोर के भीनमाल उपखंड में एक बार फिर Corona की दस्तक, महिला मिली पॉजिटिव

By

Published : Jun 10, 2020, 6:55 PM IST

जालोर के भीनमाल में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है. बुधवार को यहां धनजी वाड़ा की एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है.

Jalore Bhinmal News, Rajasthan News
भीनमाल में महिला मिली कोरोना पॉजिटिव

भीनमाल (जालोर).कुछ दिनों पहलेभीनमाल उपखंड कोरोना मुक्त हो गया था, लेकिन कोरोना के संक्रमण ने यहां एक बार फिर से दस्तक दे दी है. बुधवार को जारी हुए एक रिपोर्ट में उपखंड में एक कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है.

महिला मिली कोरोना पॉजिटिव...

चिकित्सा विभाग ने बुधवार को एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें जिले के 15 लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है. इसमें भीनमाल उपखण्ड के धनजी वाड़ा की एक महिला की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

सतर्क हुआ प्रशासन...

धनजी वाड़ा की एक महिला की कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन और चिकित्सा विभाग एक्शन मोड में आ गया है. मेडिकल टीम महिला की ट्रेवल हिस्ट्री निकालने में जुट गई है. जिसके अंतर्गत पॉजिटिव मिली महिला के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे. प्रशासन ने महिला के परिवार और मिलने जुलने वालों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. इसके अलावा पॉजिटिव मिली महिला के गांव को भी सील कर दिया गया है, साथ ही आसपास के लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है.

पढ़ेंःबड़ी लापरवाही: कोरोना पॉजिटव मरीज को बताया नेगेटिव, MBS के सामान्य वार्ड में पेशेंट को कर दिया शिफ्ट

वहीं, चिकित्सा विभाग और प्रशासन लगातार लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है. लोगों को लगातार समझाया जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण से बचाव ही एक मात्र उपाय है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और जब भी घर से बाहर जाएं तो मुंह पर मास्क या कपड़ा लगाकर ही बाहर निकलें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details