राजस्थान

rajasthan

'डैड कब तक लड़ेंगे अपनों से...मैं हवाओं की तरह हूं, बस बहना चाहती हूं'...Video बनाकर महिला ने नदी में लगाई छलांग

By

Published : Feb 28, 2021, 7:22 AM IST

Updated : Feb 28, 2021, 11:12 PM IST

अहमदाबाद में एक महिला द्वारा सुसाइड की एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बारे में जानकर किसी का कलेजा भी कांप उठेगा. एक शादीशुदा महिला ने पहले वीडियो बनाया और साबरमती नदी में छलांग लगाकर सुसाइड कर ली.

woman commited suicide,  sabarmati riverfront
महिला ने की सुसाइड

जालोर.अहमदाबाद के एक इलाके में रहने वाली महिला 25 फरवरी के दिन रिवरफ्रंट साबरमती नदी में छलांग लगा दी. सुसाइड करने से पहले उसने अंतिम वीडियो बनाया, जिसमें वह अपने पति को अपने आप से आजाद कर रही है. इस तरह हंसते-हंसते वीडियो बनाया और मौत को गले लगा लिया.

बता दें कि महिला के सुसाइड करने की खबर सुनने के बाद कई परिवार के लोग सकते में आ गए हैं. मरने से पहले महिला ने अपने माता और पिता से बात की थी. उसने अपने मां और बाप से मरने के लिए इजाजत मांगी थी. सुसाइड केस में उसके पिता ने रिवरफ्रंट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी की शादी साल 2018 में राजस्थान के रहने वाले एक शख्स के साथ होना बताया है.

यह भी पढ़ें:MBBS के छात्र ने लिखा, 'सॉरी मम्मी-पापा और चाचू, अब मैं और नहीं जी सकता...' और कर लिया Suicide

शादी के बाद महिला के ससुराल वाले और उसका पति, दहेज के लिए तंग करते थे. साल 2018 के दिसंबर महीने में उसका पति दहेज मांगकर झगड़ा किया और महिला को उसके मायके रख गया. बाद में समाज के लोगों ने इकठ्ठा होकर समाधान किया और महिला फिर से अपने ससुराल चली गई. लेकिन फिर से साल 2019 में महिला को उसके ससुराल वाले मायके ले गए और वे अपने मां-बाप के साथ रहने लगी.

फिर क्या हुआ?

महिला का पति इनके घर आया और दहेज के डेढ़ लाख रुपए लेकर चला गया. उसका पति फिर एक बार उसे लेकर तो गया, लेकिन कुछ ही दिनों में वापस मायके में छोड़ आया. इसके बाद महिला ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत कर डोमेस्टिक वायलेंस का केस किया. महिला की सुसाइड के दिन भी उसके पति ने फोन पर मर जाने और वीडियो बनाने के लिए उकसाया था.

साल 2018 में हुई थी शादी

अहमदाबाद में रहने वाली महिला के पिता ने बताया, 'बेटी का निकाह साल 2018 में राजस्थान के एक शख्स से हुआ था, लेकिन शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था.' 'शादी के कुछ महीनों बाद ही उसका पति दहेज की मांग करते हुए महिला को मायके छोड़ गया था. बाद में रिश्तेदारों के समझाने पर महिला को अपने साथ ले गया था, लेकिन साल 2019 में फिर से उसके माता-पिता के पास छोड़ गया था. ससुराल पक्ष के लोग डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहे थे. किसी तरह पैसों का इंतजाम कर उन्हें दे भी दिया था.'

यह भी पढ़ें:लापरवाही! फिर बाल गृह से नौ दो ग्यारह हुआ 1 अपचारी, डेढ़ साल में भागने की 5वीं घटना

बता दें कि इस सुसाइड केस में रिवरफ्रंट वेस्ट पुलिस ने जांच की तो यह पता चला कि महिला ने मरने से पहले बनाए गए वीडियो को अपने पति को भेजा था. पति और ससुराल वालों ने महिला को परेशान कर सुसाइड के लिए मजबूर किया. फिलहाल, सबूत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है और उसके पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम राजस्थान भेज दी है.

Last Updated : Feb 28, 2021, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details