राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 4, 2020, 8:35 PM IST

ETV Bharat / state

किसानों को फसल सिंचाई के लिए नर्मदा नहर में पर्याप्त पानी मिलें : देवजी पटेल

जालोर के रानीवाड़ा में शुक्रवार को नर्मदा नहर में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करवाने के मामले को लेकर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सांसद देवजी पटेल ने किसानों को समय पर पानी उपलब्ध करवाने की बात कही.

जालोर की ताजा हिंदी खबरें, rajasthan latest hindi news
जालोर में शुक्रवार को जल उपलब्ध करवाने के मामले में हुई बैठक

रानीवाड़ा (जालोर).जिले के रानीवाड़ा शुक्रवार को केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में नर्मदा नहर में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करवाने के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक आयोजित की गई. बैठक में क्षेत्रीय सांसद देवजी पटेल ने राजस्थान में नर्मदा नहर से फसल सिंचाई के लिए किसानों को समय पर पर्याप्त पानी उपलब्ध करवाने की बात कही.

जालोर में शुक्रवार को जल उपलब्ध करवाने के मामले में हुई बैठक

जिस पर केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने नर्मदा कंट्रोल अथॉरिटी के अध्यक्ष/निदेशक सहित गुजरात और राजस्थान के विभागीय अधिकारियों को शीघ्र समस्या समाधान करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी उच्चाधिकारी टीम बनाकर गुजरात-राजस्थान हेड का निरीक्षण करें और यथाशीघ्र किसानों को रबी फसल सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें.

पढ़ें-खबर का असर: जालोर में 14,445 किसानों की बीमा पॉलिसी रिजेक्ट का मामला, कंपनी ने केंद्र सरकार को अनुमोदन के लिए भेजा

मंत्री के निर्देश पर नर्मदा कंट्रोल अथॉरिटी के अधिकारी राजस्थान हेड का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को ही रवाना हो गए. विडियो कॉन्फ्रेंस में बाड़मेर सांसद और केन्द्रीय राज्य मंत्री कैलाश चैधरी भी उपस्थित थे. ज्ञात होगा कि राजस्थान में नर्मदा नहर से फसल सिंचाई के लिए किसानों को समय पर पर्याप्त पानी नहीं मिलने और किसानों के आंदोलन को देखते हुए क्षेत्रीय सांसद देवजी पटेल ने पिछले दिनों इस संबंध में केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को अवगत करवाकर तत्काल संज्ञान लेने का अनुरोध किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details