राजस्थान

rajasthan

'बच्चों की परीक्षा है, बिजली कनेक्शन दो साहब'... नाराज ग्रामीणों की प्रदर्शन की चेतावनी

By

Published : Dec 11, 2019, 1:25 PM IST

ढाणियों में बिजली कनेक्शन नहीं होने से भाटवास गांव के ग्रामीण परेशान हैं. बोर्ड परीक्षा नजदीक है. ऐसे में ग्रामीणों के बच्चों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. परेशान ग्रामीणों ने नीवाड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल को ज्ञापन दिया और जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी भी दी.

जालोर की खबर,  memorandum, बोर्ड परीक्षा
ढाणियों में बिजली कनेक्शन की मांग, SDM को ज्ञापन

रानीवाड़ा (जालोर).भाटवास गांव के ग्रामीणों ने रानीवाड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल को ज्ञापन देकर ढाणियों में विद्युत कनेक्शन देने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है, कि ढाणियों में अबतक घरेलु बिजली कनेक्शन नहीं दिए गए हैं. 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाएं नजदीक हैं. इसके बावजूद भी बिजली की सुविधा नहीं है. परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यार्थियों को दीपक का सहारा लेना पढ़ रहा है.

ढाणियों में बिजली कनेक्शन की मांग,SDM को ज्ञापन

ग्रामीणों ने ये भी बताया, कि इस समस्या को लेकर वे कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को बता चुके हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. ढाणियों में ज्यादातर एससी, एसटी समेत बीपीएल परिवार रहते हैं. बिजली नहीं होने से लोगों को रात में जहरीले जीव-जंतु के हमले का भी डर रहता है.

पढ़ें:जालोरः नेशनल हाइवे के निर्माण में जमीन लेवल से 40 फीट ऊपर बनाई सड़क, आवागमन को लेकर परेशान हैं किसान

दरअसल गांव की ढाणियों में घरेलू विद्युत कनेक्शन अबतक नहीं दिए गए हैं. ग्रामीणों का कहना है, कि उपखंड अधिकारी और विभागीय अधिकारी को विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन जारी करनी चाहिए. ग्रामीणों ने शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details