राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर में दो युवकों पर गिरी हाईटेंशन लाइन, बाइक राख, दर्दनाक मौत

जालोर के वासन गांव में 11 केवी का तार टूटकर बाइक सवार 2 युवकों पर गिरने से उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद अब परिजनों ने डिस्कॉम के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jul 5, 2020, 9:29 PM IST

Jalore news, जालोर समाचार
11 हजार किलोवाट का तार टूटकर गिरने से 2 युवकों की मौत

जालोर.जिले के वासन गांव में 11 हजार किलोवाट बिजली का तार टूटकर दो बाइक सवार युवकों पर गिर गया, जिससे बाइक सवार दोनों युवकों की मौके पर मौत हो गई. वहीं, बाइक भी जलकर पूरी तरह राख में तब्दील हो गई. वहीं, मृतक के परिजनों की ओर से मुआवजे की मांग की जा रही है.

11 केवी की लाइन टूटकर 2 युवकों पर गिरी, मौत

कोतवाली थानाधिकारी बाघ सिंह ने बताया कि वासन निवासी आसकरण सिंह ने थाने में रिपोर्ट दी कि उसका पुत्र जसवंत सिंह और पकाराम पुत्र हड़मताराम मेघवाल दोनों शनिवार रात को करीबन 9 बजे बुवाई के​ लिए उनड़ी गांव से बीज लेकर आ रहे थे. इस दौरान दोनों के वासन गांव से खेत की ओर आते समय 11 हजार केवी का तार टूटकर बाइक पर गिरने से आग लगने के कारण दोनों युवकों की मौत हो गई.

पढ़ें-जोधपुर: भोपालगढ़ में खेत पर काम कर रहे किसान पर गिरा बिजली का तार, मौत

इसके बाद दोनों युवकों के शवों को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, मृतकों के परिजनों ने डिस्कॉम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है.

डिस्कॉम की बड़ी लापरवाही आई सामने

क्षेत्र के वासन गांव में 11 हजार केवी के तार टूटने के मामले में डिस्कॉम की लापरवाही सामने आ रही है. सड़क के पास से निकल रहे 11 हजार केवी के तारों का रखरखाव नहीं किया हुआ होने के कारण शनिवार रात को जोरदार धमाके के साथ तार टूटने से दोनों युवकों की मौत हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details