राजस्थान

rajasthan

जालोर: खेलते खेलते नहर में गिरी 3 बालिकाएं, 2 की मौत

By

Published : Dec 12, 2020, 1:22 AM IST

जालोर जिले के चितलवाना क्षेत्र में नर्मदा नहर की मुख्य कैनाल में 3 बालिकाएं गिर गई. जिसमें से दो बालिकाओं की मौत हो चुकी है, जबकि एक बालिका को स्थानीय ग्रामीणों ने बचा लिया. घटना की जानकारी के बाद वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए.

girl dies in Jalore, girl dies due to drowning in canal
नहर में गिरने से दो बालिकाओं की मौत

जालोर.जिले के चितलवाना क्षेत्र के मेघावा में नर्मदा नहर की मुख्य कैनाल में खेलते खेलते तीन बालिकाएं गिर गईं. जिसमें से एक बालिका को ग्रामीणों ने बचा लिया, जबकि दो बालिकाओं की मौत हो गई. वहीं बालिकाओं के नहर में गिरने की सूचना पर चितलवाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थानीय गोताखोरों व ग्रामीणों की मदद से दोनों बालिकाओं की खोजबीन शुरू की. करीब 6 घण्टों की मशक्कत के बाद दोनों बालिकाओं के शवों को पानी से बाहर निकाला. मरने वाली बालिकाएं दोनों सगी बहनें थी.

नहर में गिरने से दो बालिकाओं की मौत

चितलवाना थानाधिकारी खमा राम ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर को मेघावा सरहद में तीन बालिकाएं नहर के पास खेल रही थी. इस दौरान पहले एक बालिका सर्मिला नहर में गिरी. उसके बचाओ बचाओ की आवाज लगाने पर पूजा और प्रियंका बचाने के लिए नहर में गई, लेकिन पानी ज्यादा होने के कारण दो बालिकाएं नहर के पानी में समा गईं, जबकि एक बालिका प्रियंका को पास में खड़े ग्रामीणों ने बचा लिया.

पढ़ें-अलवरः गैर हाजिर चल रहे हेड कांस्टेबल का शव रोड पर पड़ा मिला

उन्होंने बताया कि तीनों बालिकाओं में से सर्मिला व पूजा के शव स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाले ओर दोनों शवों का पीएम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द किए.

घटना की जानकारी पर वन मंत्री भी पहुंचे

वन व पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई के गृह क्षेत्र में हादसा होने व एक साथ 3 लड़कियों के डूबने की जानकारी मिलते ही मंत्री सांचोर से मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ पुलिस प्रशासन को बालिकाओं की खोजबीन के निर्देश दिए.

मरने वाली दोनों सगी बहनें थी

जानकारी के अनुसार मेघावा गांव की सरहद में से निकल रही नर्मदा की मुख्य कैनाल में गिरने से दो बालिकाओं की मौत हो गई, जबकि एक बालिका को ग्रामीणों ने बचा लिया. इसमें मृतका सर्मिला व पूजा पुत्री राजूराम दोनों सगी बहनें हैं. वहीं जिस बालिका प्रियंका को बचाया गया है, वो राजूराम की भांजी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details