राजस्थान

rajasthan

रानीवाड़ा में स्टेक होल्डर का प्रशिक्षण संपन्न, राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत हुआ प्रशिक्षण

By

Published : Feb 20, 2021, 7:44 PM IST

जालोर में रानीवाड़ा जसवंतपुरा कस्बे के स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें में खंड के अधीन विभिन्न राजकीय विद्यालयों के शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया.

जालोर न्यूज, राजस्थान न्यूज,rajasthan news, jalore news
रानीवाड़ा में स्टेक होल्डर का प्रशिक्षण संपन्न

रानीवाड़ा (जालोर).जिले के जसवंतपुरा कस्बे के स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत आयोजित प्रशिक्षण में खंड के अधीन विभिन्न राजकीय विद्यालयों के शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया. बीसीएमओ डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि बच्चों को धूम्रपान और व्यसन के प्रति विद्यालय स्तर से ही जागृत किया जाए. ताकि उन्हें व्यसन के हानिकारक प्रभाव से समय रहते अवगत करवाया जा सके.

उन्होंने उपस्थित स्टेकहोल्डर शिक्षकों से तंबाकू या अन्य व्यसन से भावी पीढ़ी को बचाने की विशेष अपील की. जिला स्तर से डीपीओ अभिमन्यु सिंह ने प्रशिक्षण पर विस्तार से जानकारी देते हुए राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम की युवावस्था में महत्वपूर्ण भूमिका से अवगत करवाया.

पढ़ें:नो एंट्री में बस घुसाने पर किया चालान तो महाराष्ट्र के भाजपा विधायक ने पुलिस से की मारपीट... MLA सहित 5 गिरफ्तार

प्रशिक्षण पश्चात शिक्षक अपने विद्यालयों में स्टेकहोल्डर के रूप में बच्चों को धूम्रपान और व्यसन के बारे में समय-समय पर जानकारी देंगे. साथ ही किसी बच्चे की ओर से व्यसन का सेवन करने की जानकारी प्राप्त होने पर उसे धूम्रपान के दुष्प्रभाव से अवगत करवाते हुए व्यसनमुक्त जीवनशैली अपनाने हेतु प्रेरित किया जाएगा. इस दौरान खंड क्षय पर्यवेक्षक जितेंद्र सिंह, सहित चिकित्साकर्मी और स्टेक होल्डर शिक्षक उपस्थित थे.

सांसद देवजी पटेल ने राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण किए 11 लाख 11 हजार एक सौ 11 रुपए

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम 11 लाख 11 हजार एक सौ 11 रुपये का चैक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सेवकों की उपस्थित में सम्र्पण निधी के रूप में दिया। सांसद पटेल ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण में सहयोग करना सौभाग्य की बात है।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details