राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 13, 2019, 3:00 PM IST

ETV Bharat / state

पंचायत समिति की बैठक में छाया रहा आरओ प्लांट का मुद्दा

जालौर जिले की रानीवाड़ा पंचायत समिति के सभागार में प्रधान रमिला मेघवाल की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई. साधारण सभा में आरओ प्लांट का मुद्दा छाया रहा.

पंचायत समिति रानीवाड़ा, जालौर समाचार, जालौर साधारण सभा की बैठक, जालौर आरो फिल्टर, panchayat samiti raniwada, jalore news, jalore general assembly meeting, jalore aro filter

जालौर. पंचायत समिति रानीवाड़ा के सभागार में प्रधान रमिला मेघवाल की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई. बैठक में उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल, तहसीलदार शंकर लाल मीणा, सहायक अभियंता भरत कुमार देवड़ा, एसीबीईईओ गजेंद्र देवासी, अतिरिक्त विकास अधिकारी मांगाराम देवासी की मौजूदगी में विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई.

साधारण सभा में छाया आरओ प्लांट का मुद्दा

बैठक में प्रधान रमीला मेघवाल ने ग्राम पंचायतों में लगे आरओ प्लांट की वित्तीय एवं कंपनी की क्वालिटी जांच करवाने की मांग की. उन्होंने बताया कि नियमानुसार आरओ फिल्टर नहीं लगाए जा रहे हैं और बाजार से कई गुना अधिक मूल्य वसूला जा रहा है. जिसकी एक कमेटी बनाकर क्वालिटी एवं मूल्य की जांच की जाए.

वहीं बैठक में मुख्य रूप से जैव विविधता को लेकर चर्चा होनी थी. यह मुद्दा पर्यावरण से संबंधित था. जिसमें वन विभाग की मुख्य भूमिका थी. लेकिन वन विभाग की ओर से अधिकारी नदारद दिखे तथा वन विभाग से एक वनपाल उपस्थित हुआ जिसको इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

यह भी पढ़ें- तेल के टैंकर में ले जा रहे थे 25 लाख की शराब, जालौर में रानीवाड़ा पुलिस ने पकड़ लिया

बैठक में जैव विविधता पर उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने मानव जीवन को बचाए रखने को लेकर उपाय बताएं तथा पर्यावरण बचाए रखने, खाद्य पदार्थों में रसायन का कम से कम उपयोग करने, पेड़ पौधे लगाने, वन्यजीवों को बचाने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की वहीं बैठक में प्रधान ने अधिकारियों और कर्मचारियों को समस्याओं के शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए.

इस मौके पर गांग सरपंच मेदाराम चौधरी, रानीवाड़ा सरपंच रिड़मलसिंह दईपुर सरपंच मंजीराम, रानीवाडाखुर्द सरपंच पोपट लाल, आखराड सरपंच अर्जुन सिंह, जाखडी से नरपत सिंह, कागमाला से सुमेर सिंह, मैत्रीवाडा से चंदा कुमारी, ग्राम विकास अधिकारी भाणाराम बोहरा, उमेद सिंह, सुंडा राम, संजय यादव, सहित पंचायत समिति कार्मिक मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details