राजस्थान

rajasthan

भीनमाल में लगातार बढ़ रही है चोरी की वारदात

By

Published : Aug 29, 2020, 1:50 PM IST

भीनमाल में रात को चोर बेखौफ होकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है. वहीं क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पुलिस इस पर ध्यान नहीं दे रही है, जिसेक कारण चोरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है. लोगों का कहना है कि चोरों का तांडव इतना है कि चोर मकान और दुकानों में किमती जेवरात और नगदी चुराकर छूमंतर हो जाता है.

Bhinmal news, heft case, Bhinmal police
भीनमाल में लगातार बढ़ रही है चोरी की वारदात

भीनमाल (जालोर). शहर में इन दिनों चहुंओर चोरों का तांडव है. क्षेत्र में चोर रात में बेखौफ होकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है. वहीं शहर में लगातार बढ़ रही चोरी और नकबजनी की घटना घटित होने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है. चोरी की घटना होने से शहरवासी परेशान है. यही कारण है कि भीनमाल पुलिस की कार्यप्रणाली से शहरवासियों का मन उठ रहा है. आमजन की माने तो पुलिस द्वारा रात्रि गश्त को लेकर ध्यान नही दिया जा रहा. इसी प्रकार से चोरों का आतंक लगातार बढ रहा है. चोरों का तांडव इतना है कि मकान और दुकानों में किमती जेवरात और नगदी चुराकर छूमंतर हो जाते है. शहर में एक माह में हुई चोरी की वारदात में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस हवा में हाथ पैर चला रही है. जिसका नतीजा सार्थक ना होकर विभाग मंकी शा से विपरीत हो रहा है.

भीनमाल में लगातार बढ़ रही है चोरी की वारदात

9 तौला सोने के जेवरात, 1.50 किलो चांदी और नगदी पार

बुधवार देर रात को नगर के दासपां रोड खजुरिए नाले के आगे एक परिवार किसी की मौत पर रिश्तेदार के यहां बैठने गया था. पीछे से अज्ञात चारों ने घर से करीब 9 तौला सोने के जेवरात, 1.50 किलो चांदी के जेवरात और 70 हजार रुपए नगदी चुराकर वारदात को अंजाम दिया. पुलिस अनुसार शहर के दासपां रोड निवासी नैनाराम पुत्र रतनाराम माली परिवार के साथ किसी की मौत होने पर रिश्तेदार के यहां बैठने गए थे। पीछे से बच्चे भी गणपति महोत्सव देखने के लिए गए हुए थे.

यह भी पढ़ें-बीकानेरः सड़क हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

अज्ञात चोरों ने मकान के पीछे से सीमेंट की जाली तोड़कर घर में घुसा और घर में अलमारी में रखे सोने की कंठी, झुमका, अंगूठी, सोने की चैन, टीका सहित 9 तौला सोने के जेवरात और 2 चांदी के कंदौरे, पायल सहित करीब 1.5 किलो चांदी के जेवरात, 70 हजार रुपए नगद और कपड़े चुरा लिए. सुबह घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौका मुआयना किया. लहूम पुलिस ने मामला दर्ज कर संदिग्धों के बारे में जानकारी जुटा रही है.ॉ

तोला तोड़ कर नगदी पार

जीके गोवाणी महाविद्यालय के पास वीर बाला हनुमान मंदिर में अज्ञात चोरो ने मंदिर में भंडारा के ताले तोड़ नकदी पार कर दी. भंडारा के ताला नहीं टुटने पर शातिर चोरो ने किसी धातु से ताला तोड़ उसमें से नगदी चुराई है. सवेरे जब दर्शनार्थी मंदिर दर्शन करने पहुंचे, तो मंदिर में भंडारा के ताले टुटे मिले. सूचना पर पुलिस ने मौके पहुंच मौका मुआयना किया.

यह भी पढ़ें-Corona Update: प्रदेश में कोरोना के 595 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 77,965...अबतक 1025 की मौत

सूने मकान में ताले तोड़ जेवरात और नगदी पार

मंगलवार देर रात शहर के एमपी रोड पर एक परिवार गांव क्या गया, पीछे से अज्ञात चोरों ने घर के ताले तोडक़र आभुषण और नगदी पार कर दी. रमेश खां पुत्र अस्कर खान परिवार के साथ 25 अगस्त को कावतरा गांव में खेत पर फसल देखने के लिए गया था. आस-पड़ौस के रिश्तेदारों ने सुबह मकान के ताले टूटने की जानकारी दी, तो वह मकान में पहुंचा, तो मकान के ताले टूटे एवं सामान बिखरा हुआ था. अज्ञात चोरों ने मकान के ताले तोडक़र 25 हजार रुपए नगद, एक जोड़ी चांदी की तोड़ी और करीब आधा किलो चांदी के जेवरात चुरा लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details