राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मंत्री जिन्होंने अपने सरकारी आवास पर पाल रखी है गाय...

प्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई ने अपने सरकारी आवास पर गाय को पाल रखा है. मंत्री विश्नोई का मानना है कि हर घर में गाय होनी चाहिए और गाय के शुद्ध दूध, दही और घी का उपयोग करना चाहिए.

By

Published : Sep 22, 2019, 9:00 PM IST

जालोर न्यूज, jalore news

सांचौर (जालोर).प्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई को गाय से अत्यधिक प्रेम है. मंत्री विश्नोई ने अपने जयपुर आवास पर बछड़ी सहित एक गाय को पाल रखा है. प्रतिदिन घर से बाहर जाने पहले वो गाय के दर्शन और पूजा अर्चना करते हैं. मंत्री की सुबह गाय का दूध पीने के साथ होती है.

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई आवास पर पालते हैं गाय

सुखराम विश्नोई को वर्षों से गायों के प्रति लगाव रहा है, विश्नोई सांचौर स्थित विश्व की सबसे बड़ी गोशाला श्री गोधाम महातीर्थ पथमेड़ा के संस्थापक स्वामी दतशरणानंद महाराज के प्रेरणा से लगातार कई वर्षों से गोशाला मे चारा ,पानी की व्यवस्था कर गोसेवा का लाभ प्राप्त कर रहे है. वहीं पथमेड़ा गोशाला के आजीवन सदस्य भी है.

यह भी पढ़ें : अजमेर : मांगलियावास-लामाना हाईवे पर भीषण सड़क हादसा...8 लोगों की मौत, 20 से अधिक जख्मी

तत्कालीन बीजेपी सरकार ने गोशाला में सरकारी अनुदान बंद करने के बाद गहलोत सरकार के आते ही मंत्री विश्नोई ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को विशेष रूप से अवगत करवाकर सरकारी अनुदान शुरू करवाया तथा बकाया अनुदान भी दिलवाया.

यह भी पढ़ें : BJP पर बरसे जयपुर मेयर, कहा- भाजपा को शहर में विकास और सफाई से कोई मतलब नहीं

बता दें कि मंत्री विश्नोई ने अपनी पोती के नाम पर बछड़ी का नाम भी रखा है. उनकी पोती का वास्तविक नाम कृषा विश्नोई है और इसी नाम पर गाय की बछड़ी का नाम भी कृष्णा रख दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details