राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन के बीच धड़ल्ले से हो रही डोडा-पोस्त की तस्करी, पुलिस ने की 9 बड़ी कार्रवाई

By

Published : Apr 17, 2020, 12:35 AM IST

जालोर में लॉकडाउन के दौरान भी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. पुलिस ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान 9 एनडीपीएस के मामले दर्ज कर 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ में अलग-अलग जगहों पर साढ़े 6 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद किया है.

जालोर न्यूज, jalore news
लॉकडाउन के बावजूद तस्करी जारी

जालोर.लॉकडाउन के चलते जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है, लेकिन तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. लॉकडाउन की अवधि में जालोर पुलिस ने 9 बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर तस्करों के हिम्मत को तोड़ने का काम किया है.

एसपी हिम्मत अभिलाष टांक ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान जालोर पुलिस ने 9 एनडीपीएस के मामले दर्ज करके 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर 656 किलो अवैध डोडा पोस्त, 3 वाहन, 7700 अफीम के पौधे और 500 ग्राम अफीम बरामद किया गया है.

ये पढ़ेंःजहां ना पहुंची बिजली, पानी और सरकार, वहां पहुंचा Etv Bharat...जाना इस गांव का सूरत-ए-हाल

उन्होंने बताया कि जिलों की सीमा को सील कर दिया है. लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है. इस दौरान अवैध और अवांछित गतिविधियों पर पुलिस ने नजर रखते हुए तस्करी के 9 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें तीन मामले बागरा थाने में दर्ज हुए हैं.

अवैध डोडा-पोस्त के मामले सबसे ज्यादा

जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान जिले में अवैध डोडा-पोस्त के मामले तेजी से बढ़े हैं. बागरा पुलिस की ओर से डोडा-पोस्त की कार्रवाई की गई, जिसमें सामने आया कि तस्कर चितौड़ से कच्चे रास्तों से डोडा-पोस्त लेकर बाड़मेर सप्लाई देने जा रहे थे, लेकिन जिले पुलिस की सख्ती के कारण धरे गए.

ये पढ़ें:SPECIAL REPORT: जयपुर में कोरोना के मामले बढ़ने के पीछे कहीं पतंगबाजी तो कारण नहीं?

आसमान छू रहे हैं डोडा -पोस्त के भाव

जिले में लॉकडाउन के पहले डोडा पोस्त के भाव प्रति किलो 2500 से 3000 रुपये किलो थे. लॉकडाउन में सख्ती ज्यादा होने के कारण आवागमन के रास्ते बंद होने के बाद अब 8 से 10 हजार रुपये प्रति किलो हो गए हैं. ऐसे में अब तस्कर डोडा-पोस्त की तस्करी करने के तरीके खोजने में लगे हुए हैं.

झाब में डोडा पोस्त के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

एसपी टांक ने बताया कि पुलिस थाना झाब के रामपुरा गांव में 70 किलो डोडा-पोस्त बरामद कर रामलाल और पुखराज को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details