राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई, खाद्य विभाग की टीम ने 62 प्रतिष्ठानों से लिए सैंपल

जालोर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए 62 प्रतिष्ठानों से जांच के लिए सैम्पल कलेक्ट किए. इसके अलावा प्रदेश भर में कई जगहों पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर मिलावटखोरों पर कार्रवाई की.

By

Published : Nov 11, 2020, 10:00 PM IST

jalore news,  rajasthan news
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई

जालोर.त्योहारों के सीजन को देखते हुए प्रदेश भर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चल रहा है. जिला व चिकित्सा विभाग संयुक्त टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है और मिठाइयों और खाद्य प्रतिष्ठानों पर संदिग्ध सामान के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज रही है और मिलावटी सामान को नष्ट कर रही है. बुधवार को जिलेभर में 62 प्रतिष्ठानों से जांच के लिए सैम्पल कलेक्ट किए गए.

पढ़ें:चूरूः शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत एक्सपायरी डेट का ऑयल और गर्म मशाला जब्त, नाले में किया नष्ट

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन में जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के संयुक्त टीम द्वारा जिले में शुद्व के लिये युद्व अभियान 26 अक्टूबर से निरंतर चलाया जा रहा है. अभियान के तहत जिले में संस्थाओं पर कार्रवाई कर 62 खाद्य सामग्रियों के सैम्पल संग्रहण कर जांच के लिए भेजे गए हैं. टीमों ने चितलवाना के वेडीया क्षेत्र में कार्रवाई की गई.

संभागीय आयुक्त ने शुद्ध के लिए युद्ध के तहत कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए

श्रीगंगानगर में संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ले बुधवार को एसडीएम, पंचायत समिति व तहसील कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की तरफ से चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की कड़ाई से पालना के आदेश अधिकारियों को दिए.

जयपुर में भी कलेक्टर ने दिए मिलावटखोरों पर कार्रवाई के आदेश

जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने दिवाली पर अधिकारियों को मिलावट की रोकथाम के लिए निर्देशित किया. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान अन्तर्गत बुधवार को खाद्य निरीक्षकों की टीमों ने टोंक फाटक, हसनपुरा, खातीपुरा, सीतापुरा, गौरव टावर, एयरपोर्ट के पास एवं गोपालपुरा में सैंपल कलेक्ट किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details