राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: रानीवाड़ा में चलाया गया आवाज अभियान, महिलाओं को बताए गए उनके अधिकार

जालोर के रानीवाड़ा में रविवार को आवाज अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह ने महिलाओं को उनके अधिकार बताए. वहीं, पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल ने कहा कि पुलिस का आवाज अभियान महिला अपराधों में कमी, लैंगिक समानता लाने और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने में मददगार होगा.

By

Published : Nov 1, 2020, 4:58 PM IST

Raniwara Jalore News, महिलाओं के अधिकार, आवाज अभियान
रानीवाड़ा में पुलिस अधिकारियों ने महिलाओं को बताए उनके अधिकार

रानीवाड़ा (जालोर). राजस्थान पुलिस द्वारा चलाए जा रहे आवाज अभियान के तहत रविवार को एक विशेष बैठक रानीवाड़ा थाना परिसर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह, पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल और थानाधिकारी पदमाराम की मौजूदगी में आयोजित हुई. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह ने बैठक में उपस्थित महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी और अपराध का विरोध करने की अपील की.

रानीवाड़ा में पुलिस अधिकारियों ने महिलाओं को बताए उनके अधिकार

पढ़ें:मतदान खत्म होने के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में होगा बदलाव, कई रूट होंगे डाइवर्ट

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने महिला सुरक्षा एवं सम्मान, अधिकारों व कानूनों के प्रति सजग रहने, लैंगिक समानता, महिला अपराधों में कमी लाने, युवाओं को नारी सम्मान के महत्व को समझाने पर जोर देते हुए कहा कि महिलाएं किसी भी तरह की हिंसा को सहन ना करें, उसका विरोध करें. वहीं, पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल ने कहा कि पुलिस हमेशा महिलाओं के अधिकारों की रक्षा और सुरक्षा के लिए तत्पर है. पुलिस का आवाज अभियान महिला अपराधों में कमी, लैंगिक समानता लाने और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेगा.

पढ़ें:अलवर के अब हर एक विधानसभा में होगा औद्योगिक क्षेत्र, 10 विधानसभाओं में जमीन तलाशने का काम हुआ शुरू

थानाधिकारी पदमाराम ने बताया कि युवा वर्ग की सोच को महिलाओं के प्रति सकारात्मक बनाए जाने के साथ ही महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने, उन्हें अपने अधिकारों एवं कानूनों के प्रति सजग करने, महिला अपराधों में कमी लाने, युवाओं में महिला सुरक्षा एवं सम्मान का भाव जागृत करने के उद्देश्य से ये अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सहायक पुलिस उप निरीक्षक जाकाराम, किशनलाल, जयकिशन विश्नोई, अल्ताफ हुसैन, हेड कांस्टेबल नरसाराम चौधरी बगदाराम, कांस्टेबल नानजीराम और पुनमाराम सहित कई पुलिसकर्मी और कई महिलाएं मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details