राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से देवासी ने पर्चा दाखिल किया, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी रतन देवासी ने सोमवार को पर्चा दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने वहां से भाजपा के वर्तमान सांसद पर जमकर कटाक्ष किया.

By

Published : Apr 8, 2019, 8:36 PM IST

रतन देवासी ने नामांकन दाखिल किया

जालोर. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से घोषित प्रत्याशी व रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी ने सोमवार को जिला कलेक्टर महेन्द्र सोनी के समक्ष पर्चा दाखिल किया. इस दौरान राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई, जिलाध्यक्ष समरजीत सिंह और वरिष्ठ नेता पुखराज पाराशर मौजूद रहे.

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से देवासी ने पर्चा दाखिल किया

बता दें कि देवासी ने कलेक्टर के सामने दो आवेदन प्रस्तुत किए. उसके बाद उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि वर्तमान सांसद देवजी पटेल पिछले 10 सालों में एक भी काम नहीं करा पाए हैं.

देवासी ने आरोप लगाया कि ब्रॉडगेज बनने के एक दशक बाद भी जालोर को यात्री गाड़ियों से नहीं जोड़ा गया है. एक ट्रेन जो गुजरात को जोड़ती है, वो कांग्रेस के राज में शुरू हुई थी. उसके बाद एक भी ट्रेन पटेल ने शुरू नहीं करवाया.

पटेल पर आरोप लगाते हुए देवासी ने कहा कि कुछ दिन पूर्व उन्होंने एक ट्रेन शुरू करवाने का दावा किया था. लेकिन असल में लोगों को बेवकूफ बनाया गया है. गर्मियों की सीजन में जो ट्रेनें शुरू होती हैं, वो सीजन में ही चलती हैं. उसके साथ फोटो खिंचवाकर पटेल दावा कर रहे हैं कि ट्रेन उन्होंने शुरू करवाई है. लेकिन यह ट्रेन सीजन के हिसाब से रेलवे स्पेशल चलाता है वो है. यह ट्रेन कुछ समय बाद बंद हो जाएगी.

इसके अलावा देवासी ने कहा कि सिरोही में आदर्श सोसायटी चलाने वाले मुकेश मोदी ने जालोर-सिरोही का दौरा किया था और भाजपा से टिकट की मांग की थी. ऐसे में उनके खिलाफ इतनी शिकायतें करवाई गईं कि आज सोसायटी बन्द होने के कगार पर है. सोसायटी से जुड़े तकरीबन 50 हजार लोग वर्तमान में बेरोजगारी के शिकार हो रहे हैं. संस्था अपने कार्मिकों को वेतन तक नहीं दे पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details