राजस्थान

rajasthan

रानीवाड़ा विधायक ने CM को लिखा पत्र, दर्जियों को विशेष श्रेणी में सम्मलित करने की मांग

By

Published : May 19, 2020, 7:44 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा में विधायक नारायण सिंह देवल ने सीएम को एक पत्र लिखकर दर्जियों को विशेष श्रेणी में शामिल करने की मांग की. साथ ही उनके परिवारों को निःशुल्क राशन देने की मांग भी की.

दर्जियों को विशेष श्रेणी, Entries Special Category
विधायक ने CM को लिखा पत्र

रानीवाड़ा (जालोर).रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा. जिसमें उन्होंने दर्जियों को विशेष श्रेणी में शामिल कर निःशुल्क राशन देने की मांग की.

विधायक ने CM को लिखा पत्र

विधायक ने पत्र लिखकर बताया है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण छोटे उद्योग, काम-धंधे, दैनिक मजदूरी जैसे अनेक प्रकार के छोटे-बड़े काम करके अपनी आजीविका चलाने वाले परिवारों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है.

पढ़ेंःराजस्थान से मजदूरों को भेजने के लिए किसी भी तरह से बाध्य नहीं किया जा रहा : जोशी

वहीं अब इन परिवारों को भरन पोषण भी दूभर हो गया है. ऐसे परिवारों की विशेष श्रेणी बनाकर इन परिवारों को निःशुल्क राशन उपलब्ध कराया जाए. वहीं सिलाई करने वाला दर्जी के परिवारों की आर्थिक स्थिति भी बहुत ही दयनीय हैं, क्योंकि रेडिमेड कपड़ों के चलन के कारण यह वर्ग पहले से ही दुर्दशा का शिकार है. अब लॉकडाउन के कारण तो और भी ज्यादा स्थिति खराब हो गई है.

पढ़ेंःदूसरे महाचक्रवात 'अम्फान' का सामना करेगा भारत, हाई अलर्ट

इसलिए इस श्रेणी के परिवारों को सरकारी सहायता की बहुत ज्यादा आवश्यकता है. देवल ने मुख्यमंत्री से दर्जी श्रेणी के परिवारों को भी विशेष श्रेणी में सम्मलित कर निःशुल्क राशन उपलब्ध कराने और निःशुल्क राशन प्राप्त करने हेतु विशेष श्रेणी में आवेदन के लिए 15 मई, 2020 के आदेश में वर्णित मोबाईल ऐप की जानकारी शीघ्र सार्वजनिक करवाने का आग्रह किया है. जिससे विशेष श्रेणी में पात्र परिवार अपना आवेदन कर निःशुल्क राशन का लाभ ले सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details