राजस्थान

rajasthan

रानीवाड़ा विधायक देवल ने की चिकित्सा मंत्री से वार्ता, पत्र लिखकर भी जिले की स्वास्थ्य समस्याएं बताईं

By

Published : May 15, 2021, 9:38 PM IST

चिकित्सा विभाग की अव्यवस्थाओं से परेशान होकर रानीवाड़ा विधायक और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण सिंह देवल ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से गुरुवार को फोन पर जिले में फैली अव्यवस्थाओं से मंत्री को अवगत कराया. मंत्री से बातचीत के बाद रेमडेसीविर इंजेक्शन की संख्या करीब चार गुना बढ़ा दी गई है.

रानीवाड़ा विधायक देवल समाचार,  रानीवाड़ा विधायक ने की चिकित्सा मंत्री से बात, Raniwada MLA spoke to the medical minister , told the health problems of Ranivada, Raniwara Jalore
रानीवाड़ा विधायक ने की चिकित्सा मंत्री से बात

रानीवाड़ा (जालोर). अस्पताल हैं पर डॉक्टर नहीं, बेड है पर वेंटिलेटर नहीं, जीवन रक्षक रेमडेसीविर इंजेक्शन नहीं, ऑक्सीजन सिलेंडर भी नहीं हैं. ये हाल है रानीवाड़ा के अस्पतालों का जहां मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. निरन्तर स्वास्थ्य सेवाओं की कमी से जूझ रहा जालोर जिला एक तरफ सरकार तो दूसरी तरफ प्रशासन और चिकित्सा विभाग की अनदेखी का शिकार हो रहा है. यहां तक कि जिले के अस्पतालों के लिए केन्द्र सरकार की ओर से भिजवाये गए पीएम केयर्स फंड के वेंटिलेटर्स को इस मुसीबत के समय में काम लेने के लिए जालोर शहर विधायक ने तो कलेक्टर कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी तक दे डाली लेकिन सरकार व प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया.

पढ़ें:Corona Update: राजस्थान में 13,565 नए मामले आए सामने, 149 मौत...कुल आंकड़ा 8,49,379

अव्यवस्थाओं से परेशान रानीवाड़ा विधायक और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण सिंह देवल ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से गुरुवार को दूरभाष पर बात की और जिले की समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया. मंत्री ने भी विधायक देवल को आश्वस्त किया कि पत्र लिखकर सभी समस्याएं बताएं मदद के लिए हरसंभव प्रयास करूंगा. तत्पश्चात् विधायक देवल ने शुक्रवार को चिकित्सा मंत्री को पत्र लिखकर जिले की सभी समस्याओं से अवगत कराया. असर ये हुआ कि जहां प्रतिदिन जिले को 40 रेमडेसीविर इंजेक्शन आवंटित किए जाते थे, शुक्रवार से वो बढ़ाकर 150 इंजेक्शन आवंटित किए गये एवं आवश्यकतानुसार इनकी संख्या में और भी वृद्धि की जायेगी.

पढ़ें:राजस्थान के इन जिलों से दूर हो जाएगा ऑक्सीजन संकट, जानिए कहां-कहां लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

देवल ने जिले में फिजिशियन के 12 रिक्त पदों को भरने के साथ-साथ रानीवाड़ा और जसवन्तपुरा कोविड सेन्टर्स पर भी फिजिशियन की कमी होने के संबंध में चिकित्सा मंत्री को अवगत कराया. मंत्री ने शीघ्र ही फिजिशियन के रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया है. साथ ही मंत्री ने पीएम केयर्स से उपलब्ध वेंटिलेटर्स को शुरू कराने एवं आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने का भी आश्वासन दिया है.

अर्बुदा सेवा संस्थान सिलासन ने दिए ऑक्सीजन सिलेंडर

रानीवाड़ा (जालोर).अर्बुदा सेवा संस्थान सिलासन की ओर से सराहनीय कार्य करते हुए जालोर जिला प्रशासन को 10 ऑक्सीजन सिलेण्डर भेंट किए गए. इस दौरान जालोर जिला कलेक्टर ने अर्बुदा सेवा संस्थान सिलासन के समस्त पदाधिकारियों का आभार जताया. अर्बुदा माताजी सेवा संस्थान सिलासन ने जालोर विकास समिति जालोर के सचिव सीए मोहन पाराशर, कार्यकर्ता मुकेश खण्डेलवाल के प्रयासों से ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए संस्थान के व्यवस्था प्रभारी उकसिंह परमार ने प्रवासी मांगसिह परमार से सम्पर्क किया. संस्थान के अध्यक्ष जबरसिंह परमार पांथेडी ने तुरंत प्रभाव से जिला प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर सुर्पुद करने की बात कही. उन्होंने गुजरात से ऑक्सीजन के सिलेंडर मंगाकर जिला मुख्यालय पर जालोर जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि को दिया ताकि मरीजों की मदद हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details