राजस्थान

rajasthan

रानीवाड़ा विधायक ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर कहा- शराब की दुकानों से पेनल्टी न ली जाए

By

Published : May 20, 2020, 8:26 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा से विधायक नारायण सिंह देवल ने मंगलवार को सीएम गहलोत को पत्र लिखा. उन्होंने पत्र के माध्यम से मांग किया कि प्रदेश में शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग द्वारा लगाई जाने वाली संभावित पेनाल्टी को रद्द किया जाए.

jalore news  raniwada news  raniwada MLA narayan singh deval  wine shop  Liquor store in lockdown  Letter written to CM Gehlot
रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल

रानीवाड़ा (जालोर).रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर प्रदेश में शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग द्वारा लगाई जाने वाली संभावित पेनाल्टी को रद्द कराने की मांग की है. देवल ने कहा कि पिछले डेढ़-दो महीने से तो वैसे ही पूरे देश और प्रदेश में शराब की दुकानें बंद थीं.

देवल ने मंगलवार को सीएम गहलोत को पत्र लिखा

लॉकडाउन के तीसरे चरण के अन्तिम दिनों में 13 मई से इनको खोलने की छूट दी गई. परन्तु उसमें भी कंटेनमेंट जोन में शराब की दुकानों को खोलने पर प्रतिबन्ध बरकरार रखा गया. ऐसे में रानीवाड़ा कस्बा हो या भीनमाल शहर, जो एक नगरपालिका क्षेत्र है. दोनों जगह अगर एक वार्ड में कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिल गया तो प्रशासन ने पूरे कस्बे/शहर में शराब की दुकानों को बन्द करवा रखा है. जबकि केवल उसी वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर केवल वहां पर स्थित दुकानों को ही बन्द कराया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःप्रियंका की योगी से अपील- बसों को चलने दें, चाहें उन पर अपने झंडे लगा लें

शराब की दुकानें बन्द होने से बिक्री नहीं हो पा रही है, जिससे एक ओर सरकार को प्राप्त होने वाले भारी-भरकम राजस्व में कमी आई है. वहीं दूसरी ओर शराब ठेकेदारों को भी भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है. इस कारण वो आबकारी विभाग द्वारा दी जाने वाली गारंटी पूर्ति भी नहीं कर पा रहे हैं, जिससे उन पर विभाग द्वारा पेनाल्टी लगाये जाने का खतरा मंडरा रहा है.

देवल ने कहा कि इसलिए कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शेष शहर/कस्बे में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दी जाए और शराब दुकानों को बन्द रखने से शराब ठेकेदारों को हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की जाए. साथ ही उन पर आबकारी विभाग द्वारा आरोपित की जाने वाली संभावित पेनाल्टी को रद्द किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details