राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 1, 2020, 3:26 PM IST

ETV Bharat / state

जालोर: आहोर में झमाझम बरसे मेघ, बहते झरनों से लबालब हुए तालाब

जालोर के आहोर उपखंड के भाद्राजून कस्बे समेत आस-पास के कई गांवों में बारिश का दौर जारी है. बारिश से मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं, जिससे राहगीरों को समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं. वहीं, तेज बारिश से प्राकृतिक झरनों से बहते पानी का वेग और तेज होने लगा है. इस दौरान प्राकृतिक सौन्द्रर्य और झरनों का लुल्फ उठाने के लिए लोगों की आवाजाही होने लगी है.

Rainfall in Ahore, आहोर जालोर न्यूज़, भाद्राजून की प्राचीन बावड़ी
जालोर के आहोर क्षेत्र में हुई बारिश

आहोर (जालोर). जिले केआहोर उपखंड के भाद्राजून कस्बे समेत आस-पास के कई गांवों में बारिश का दौर जारी है. सोमवार अलसुबह से कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश से मौसम ठंडा हो गया है. वहीं, आस-पास के तालाबों और निचले क्षेत्रों में बारिश का पानी का भर गया है. वहीं, बारिश के दौरान आमरास्तों पर पानी के साथ आई मिट्टी और पत्थर से मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं, जिससे राहगीरों को आने-जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं.

आहोर में प्राकृतिक झरनों से बहते पानी का वेग हुआ तेज

पढ़ें:धौलपुर : चंबल नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 4.40 मीटर ऊपर, जिला प्रशासन सतर्क

बारिश के चलते भाद्राजून गांव स्थित प्राचीन बावड़ी ओवर फ्लो हो गई है. लेकिन, बावड़ी में पिछले कई वर्षाे से जमा कचरा कुछ हद तक पानी के साथ बाहर निकल गया है. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि भाद्राजून की इस प्राचीन बावड़ी का जिक्र पीएम मोदी ने अपनी मन की बात कार्यक्रम में किया था. साथ ही प्रधानमंत्री ने बावड़ी के रख-रखाव की भी बात कही थी. लेकिन, इस ओर प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया. इसलिए स्थानीय ग्रामीणों से मिलकर सोमवार को बावड़ी के पास आने वाले पानी के झरनों और बावड़ी के अंदर पड़े कचरों और कटीले बबूल आदि की सफाई की है.

आहोर में प्राकृतिक सौन्द्रर्य और झरनों का लुल्फ उठाने के लिए पहुंचे लोग

पढ़ें:Special : 'मृग मरीचिका' बनी मुख्यमंत्री युवा संबल योजना, आवेदन मंजूर लेकिन खाते में एक टका तक नहीं पहुंचा

वहीं, तेज बारिश से मेवासा नाल स्थित प्राकृतिक झरनों से बहते पानी का वेग और तेज होने लगा है. इस दौरान प्राकृतिक सौन्द्रर्य और झरनों का लुल्फ उठाने के लिए सोमवार सुबह से ही लोगों की आवाजाही होने लगी है. बच्चों और युवाओं ने पहाड़ों से बहते झरनों के बीच प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details