राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: रानीवाड़ा में पूर्व मंत्री के बेटे राघवेंद्र सिंह देवड़ा बनें कांग्रेस से प्रधान, जसवंतपुरा में भाजपा का परचम

जालोर के रानीवाड़ा कस्बे में प्रधान पद का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. जिसमें प्रधान पद पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राघवेंद्र सिंह देवड़ा विजयी हुए. जहां इस चुनाव परिणाम में राघवेंद्र सिंह को 22 मत और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राघवेन्द्र सिंह को 5 मत मिले.

By

Published : Dec 11, 2020, 12:37 PM IST

जालोर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jalore news
पूर्व मंत्री के बेटे राघवेंद्र सिंह देवड़ा बनें कांग्रेस से प्रधान

रानीवाड़ा (जालोर).जिले के रानीवाड़ा कस्बे में प्रधान पद के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराए जा चुके हैं. जिसमें रानीवाड़ा पंचायत समिति के प्रधान पद पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राघवेंद्र सिंह देवड़ा विजयी हुए.

इसके साथ ही रानीवाड़ा पंचायत समिति प्रधान चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राघवेंद्र सिंह को 22 मत और बीजेपी पार्टी के उम्मीदवार राघवेंद्र सिंह को 5 मत प्राप्त हुए.

पढ़ें:बीकानेर की 9 पंचायत समितियों में कांग्रेस ने 5 और बीजेपी ने 3 पर जमाया कब्जा, एक पर निर्दलीय ने मारी बाजी

राघवेंद्र सिंह देवड़ा प्रधान बनने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने जीत का जश्न मनाया. साथ ही एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी. प्रधान चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर नजर आई. बता दें कि राघवेंद्र सिंह देवड़ा रानीवाड़ा से तीन बार विधायक व मंत्री रहे अर्जुन सिंह देवड़ा के पुत्र हैं.

रानीवाड़ा में उप प्रधान पद के लिए चुनाव आज..

पंचायती राज आम चुनाव के तहत रानीवाड़ा पंचायत समिति में शुक्रवार को उप प्रधान के चुनाव होंगे. इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

जालोर में पंचायतीराज चुनाव में भाजपा के खाते में 6, कांग्रेस के 3 और 1 निर्दलीय जीता..

जालोर में पंचायतीराज चुनाव की मतगणना के बाद गुरुवार को प्रधान के चुनाव करवाए गए. जिसमें जिले की कुल 10 पंचायत समितियों में 6 पंचायत समितियों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार, 3 पंचायत समितियों में कांग्रेस और आहोर पंचायत समिति में निर्दलीय उम्मीदवार संतोष कंवर प्रधान चुनी गई हैं.

जसवंतपुरा में कांग्रेस के क्रॉस वोट से भाजपा की विमला चौहान बनीं प्रधान

जालोर जिले के जसवंतपुरा कस्बे में प्रधान पद के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए. जसवंतपुरा पंचायत समिति में कांग्रेस से भाजपा ने बोर्ड छीन लिया. यहां पर कांग्रेस के 10 व भाजपा के 9 सदस्य चुनाव जीते हुए थे. प्रधान चुनाव को लेकर भाजपा ने वार्ड संख्या 11 से चुनाव जीतीं विमला चौहान को मैदान में उतारा, कांग्रेस ने वार्ड 2 से जीते मसरा को टिकट दिया. ऐसे में मतदान के दौरान कांग्रेस पार्टी के सदस्य ने क्रॉस वोट कर दिया. भाजपा की विमला चौहान को 10 व कांग्रेस के मसरा को 9 वोट मिले. साथ ही जसवंतपुरा पंचायत समिति में प्रधान चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड़ पर दिखा.

भाजपाइयों ने की खुशी जाहिर
जसवंतपुरा पंचायत समिति में भाजपा का प्रधान बनने पर भाजपाइयों ने जीत का जश्न मनाया. वहीं उन्होंने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाईयां दी.

सांचौर में 7 वोटों से प्रधान बनीं कैलाश पुरोहित
सांचौर में भी भाजपा का बोर्ड बना. यहां पर भाजपा के 15, कांग्रेस के 9 व 1 निर्दलीय सदस्य चुनाव जीता हुआ था. भाजपा ने वार्ड संख्या 7 से चुनाव जीती कैलाश पुरोहित, कांग्रेस ने वार्ड संख्या 15 से निर्वाचित हुई गंगा देवी व निर्दलीय गीता देवी ने नामांकन भरा. नाम वापसी के दौरान गीता देवी ने नामांकन वापस ले लिया. मतदान के दौरान भाजपा की कैलाश को 16 व कांग्रेस की गंगा देवी को 9 वोट मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details