राजस्थान

rajasthan

कोरोना का कहरः जिले के बाहर से आने वाले 73 प्रवासियों को किया क्वॉरेंटाइन

By

Published : Apr 19, 2020, 7:40 PM IST

जालोर में अभी तक एक भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. जिसके कारण जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने सभी सरकारी कर्मचारियों को निर्देश दे रखे है कि बाहरी जिलों से जो भी व्यक्ति आता है, उसको 28 दिन तक क्वारेंटाईन किया जाए. जिसके चलते बाहर से आने वाले सभी को क्वारेंटाईन किया जा रहा है.

प्रवासियों को किया क्वारेंटाईन, Quarantine done to migrants
प्रवासियों को किया क्वारेंटाईन

जालोर.कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण राजस्थान के बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए राजकीय क्वारेंटाईन सेंटर में ही 28 दिन के लिए रखा जा रहा है. उपखंड अधिकारी सी.एल.जीनगर ने बताया कि तहसील क्षेत्र जालोर में अब तक कुल 73 लोगों को राजकीय केन्द्रों पर क्वारेंटाईन किया गया है.

इनमें ग्राम बालवाड़ा से 3, बागरा से 12, मायलावास से 2, सियाणा से 2, ऐलाना से 4, चूरा से 1, मेडा उपरला से 2, मेडा निचला से 7, जालोर से 1, रायपुरिया से 1, हिण्डौन (जिला-करौली) से 1, धानपुर से 3, भेटाला से 1, जोडवाडा से 1, सेरणा से 2, देवाडा से 2, आकोली से 1, ग्वालियर (म.प्र.) से 1, नरपडा से 1, चांदना से 4, कानपुर (उ.प्र.) से 1, बिजनौर से 2, आलासन से 1 तथा माण्डवला से 17 लोग क्वारेंटाईन किये गए हैं.

पढ़ेंःजयपुर पुलिस की बडी़ लापरवाही, 82 मजदूरों को दो ट्रकों में मवेशियों भरकर सीकर की सीमा पर छोड़ा

जिले के बाहर से आने वाले सभी को किया जा रहा है क्वारेंटाईन

जिले में अभी तक कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. जिसके कारण जिले में पूरी सख्ती बरती जा रही है. जिले में बाहरी जिलों या राज्य से वाले प्रत्येक व्यक्ति पर प्रशासन की नजर बनी हुई है. गांव में आते ही 28 दिन के लिए क्वारेंटाईन किया जा रहा है. साथ में सुबह शाम इन लोगों का मेडिकल करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details