राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर के स्कूल में छात्रा के साथ छेड़छाड़ मामले में आरोपी शिक्षक के बाद अब प्रधानाचार्य भी निलंबित

जालोर में कुछ दिनों पहले डॉ. बीआर अम्बेडकर आवासीय स्कूल में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. जिसमें आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया था. वहीं अब इस मामले में इस मामले में पर्यवेक्षणीय लापरवाही बरतने का दोषी मानते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य को भी निलंबित कर दिया गया है.

By

Published : Dec 29, 2019, 5:30 AM IST

jalore latest news, जालोर छेड़छाड़ मामला, जालोर खबर, जालोर ताजा हिंदी खबर, Principal suspended in molesting case
भैंसवाड़ा आवासीय स्कूल के प्रधानाचार्य को किया निलंबित

जालोर.जिले के भैंसवाड़ा स्थित भीमराव अम्बेडकर आवासीय स्कूल में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में अब एक और अधिकारी पर गाज गिरी है. इस मामले में जहां पहले आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया था. अब पर्यवेक्षणीय लापरवाही बरतने पर स्कूल के प्रधानाचार्य को भी निलंबित कर दिया है.

भैंसवाड़ा आवासीय स्कूल के प्रधानाचार्य को किया निलंबित

जानकारी के अनुसार 5 दिसम्बर को इस स्कूल के शारीरिक शिक्षक पुष्पेंद्र वर्मा ने आवासीय स्कूल की छात्रा से छेड़छाड़ की थी. इस दौरान एक अन्य लड़की को इस बारे में जानकारी मिलने पर यह मामला सबके सामने आया था. इसके बाद में स्कूल की महिला शिक्षक ने छात्रा से पूछताछ की तो छात्रा ने छेड़छाड़ की बात स्वीकार कर ली. जिसके बाद पीड़िता छात्रा के माता-पिता को बुलाकर प्रधानाचार्य ने अवगत करवा दिया और मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन को नहीं दी. दूसरे दिन यह बात बाहर आई तो अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें- क्राइम ब्रांच टीम की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 3 तस्करों को दबोचा

वहीं घटना की जानकारी के बाद जालोर कलेक्टर महेंद्र सोनी ने इसे गंभीरता से लेते हुए आहोर एसडीएम को जांच के लिए स्कूल में भेजा. उन्होंने स्कूल में जाकर जांच की. जिसमें स्थानीय प्रशासन को सूचना नहीं देने और समय पर उच्च अधिकारियों को पूरा मामला ध्यान में नहीं लाने पर एसडीएम ने प्रधानाचार्य को नोटिस जारी किया था. उसके बाद अब आदेश जारी कर प्रधानाचार्य को निलंबित करते हुए इनका मुख्यालय आयुक्तालय सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग जयपुर किया गया है. इसके साथ ही स्कूल में प्रधानाचार्य का चार्ज जालोर सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक को दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details