राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 20, 2019, 5:43 PM IST

ETV Bharat / state

जालोरः लूट के आरोपियों को पुलिस ने बिना कार्रवाई छोड़ा...ग्रामीण बैठे धरने पर

जालोर जिले के झाब पुलिस थाना का मंगलवार को दूसरे दिन ग्रामीणों का घेराव व विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इस दौरान ग्रामीणों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करते हुए धरना जारी रखा. धरने में आसपास के गांवों के सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे.

the villagers continued to protest in front of the police station the case of robbery in Jalor जालोर में लूट का मामला

जालोर. जिले के झाब पुलिस थाना का मंगलवार को दूसरे दिन ग्रामीणों का घेराव व विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इस दौरान ग्रामीणों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करते हुए धरना जारी रखा. धरने में आसपास के गांवों के सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे.

धरने पर बैठे ग्रामीण

जानकारी के अनुसार 15 अगस्त को तेजाराम देवासी के साथ कुछ बदमाशों ने दिनदहाड़े आंखों में रेत डालकर कानों में पहनी सोने की मुरकी लूट कर भाग गए थे. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने तीन आरोपियों को पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द किया था. लेकिन पुलिस ने बिना कार्रवाई किए ही अपराधियों को छोड़ दिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस थाने के आगे विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस ने आनन-फानन में दो आरोपियों को गिरफ्तार बता दिया.

पढ़ेंःजालोर: SOG ने दबोचे तीन हथियार तस्कर, 10 पिस्टल और 45 कारतूस बरामद

झाब थाने के आगे ग्रामीणों के घेराव की जानकारी मिलने के बाद डीवाईएसपी नरेश शर्मा भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया लेकिन ग्रामीण आरोपियों को बचाव करने वाले पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग पर अड़े रहे. जिसके बाद डीवाईएसपी शर्मा को वापस जाना पड़ा. इस धरने के दौरान राव श्रवणसिंह बोरली, जेताराम देवासी, तेजाराम देवासी मदरूप सिंह व अमर सिंह सहित ग्रामीण मौजूद रहे.

पढ़ेंःबागरा रेलवे क्रॉसिंग पर 15 लाख की लूट का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

आम तौर पर ग्रामीण किसी भी मामले को थाने में दर्ज करवाते है. लेकिन इस बार ग्रामीण मुरकी लूटने के आरोपियों को पकड़ कर थाने लेकर गए और मामले की पूरी जानकारी देकर दर्ज करने को कहा था. परंतु पुलिस ने आरोपियों से सांठगांठ करके छोड़ दिया तो ग्रामीण भड़क गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details