राजस्थान

rajasthan

कोरोना की मार: जालोर का 'लाल' भीलवाड़ा में जरूरतमंद परिवारों का बना सहारा

By

Published : Apr 8, 2020, 11:00 AM IST

लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने का काम कई समाज सेवी संगठन कर रहे हैं. वहीं जालोर के रानीवाड़ा निवासी पुलिस कांस्टेबल सुरेंद्र बिश्नोई भीलवाड़ा में ऐसे लोगों के लिए राशन सामग्री का वितरण कर रहा है.

Distribution of ration materials, रानीवाड़ा में लॉकडाउन
जालोर का लाल भीलवाड़ा में जरूरतमंद परिवारों के बना सहारा

रानीवाड़ा (जालोर). कोरोना संक्रमण महामारी के बीच गरीब, असहाय व्यक्तियों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है. इस पर कई समाज सेवी संगठन मदद के लिए आगे आ रहे हैं. वहीं राजस्थान पुलिस का एक जवान ऐसे वर्गों के लोगों को राशन सामग्री वितरण करके 24 घंटे सेवा कर रहा है.

जालोर का लाल भीलवाड़ा में जरूरतमंद परिवारों के बना सहारा

राजस्थान पुलिस में 2015 बैच के पुलिस कांस्टेबल सुरेंद्र बिश्नोई, जो कि जालोर जिले के रानीवाड़ा तहसील के सेवाड़ा गांव का निवासी है और वर्तमान में कांस्टेबल सुरेंद्र बिश्नोई आसींद पुलिस थाने में कार्यरत है. कांस्टेबल सुरेंद्र बिश्नोई की पहल पर कई ग्रामीण लोग भामाशाह के रूप में आगे आए हैं, कांस्टेबल सुरेंद्र विश्नोई ग्रामीण क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाने के अलावा चिकित्सा विभाग की ओर से जारी कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के दिशा निर्देशों को भी ग्रामीणों को अवगत करा रहा है.

जरूरतमंदों को राशन वितरित करते कांस्टेबल सुरेंद्र विश्नोई

वहीं राशन सामग्री पहुंचने पर बेसहारा ग्रामीणों में ऐसा अनुशासन देखने को मिलता है, जो शायद किसी बड़े शहर में भी देखने को ना मिले. लोग राशन सामग्री गाड़ी पहुंचने पर बड़े ही सावधानी पूर्वक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुंह पर कपड़ा बांधकर राशन सामग्री लेने के लिए पहुंचते हैं. कांस्टेबल सुरेंद्र क्षेत्र में निवासरत प्रत्येक गरीब परिवार की मदद के लिए खड़े हैं, जो इस समय दो समय की रोटी के लिए तरस रहे हैं.

पढ़ें-खबर का असर: कोरोना पॉजिटिव का शव देने वाले PBM अस्पताल के अधीक्षक पर गिरी गाज, पद से हटाया

ऐसे लोगों की सूची तैयार कर उनको आवश्यकता की वस्तु उनके निवास स्थान पर स्वयं जाकर पहुंचा रहे हैं. राजस्थान पुलिस के जवान का सेवा कार्य देख दूसरे लोग भी आगे आ रहे हैं. जालोर जिले का यह लाल जो कि भीलवाड़ा जिले में सेवा और जालोर जिले का नाम रोशन कर रहा है. कांस्टेबल बिश्नोई का कहना है कि क्षेत्र में एक भी परिवार भूखा ना सोए, इसी आशा के साथ लोगों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details