राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सरकार की एडवाइजरी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस हुई सख्त

प्रशासन और पुलिस टीम ने रानीवाड़ा के मुख्य बाजार में संचालित दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की पालना ना करने और बिना मास्क के ग्राहकों को खाद्य सामग्री और अन्य सामान बेच रहे दुकानदारों पर 500-500 रुपए का जुर्माना लगाया है. वहीं बाजार में खरीदारी के लिए बिना मास्क घूम रहे बाइक सवारों पर पुलिस द्वारा 200-200 रुपए का चालान काटा गया.

By

Published : Aug 2, 2020, 7:46 PM IST

ईटीवी भारत की खबर,  jalore news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news, रानीवाड़ा में कोरोना
पुलिस हुई सख्त

रानीवाड़ा (जालोर). कोरोना वायरस से बचाव के लिए दुकानदारों, ग्राहकों और आमजन के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है. उसके बावजूद रानीवाड़ा में अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं. साथ ही दुकानदार भी मास्क से परहेज कर रहे हैं. ऐसे में रविवार को प्रशासन और पुलिस ने बिना मास्क लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की.

रविवार सुबह 11 बजे रानीवाड़ा तहसीलदार शंकरलाल मीणा और हेड कांस्टेबल गणपतलाल, कांस्टेबल जगदीश कुमार ने कस्बे के मुख्य बाजार में संचालित दुकानों पर बिना सोशल डिस्टेंस और मास्क के ग्राहकों को खाद्य सामग्री और अन्य सामान बेच रहे दुकानदारों पर 500-500 रुपए का जुर्माना लगाया. उन्होंने बाजार में खरीदारी के लिए बिना मास्क घूम रहे बाइक सवारों पर भी 200-200 रुपए का चालान काटा.

पढ़ेंःराजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष को ऑनलाइन सेलिब्रेट करेगी गहलोत सरकार

तहसीलदार शंकरलाल मीणा ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार आगामी दिनों में बिना मास्क पाए जाने पर दुकानदारों और आमजन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही दुकानों पर अधिक ग्राहकों की भीड़ जमा करने वाले दुकानदारों को बाहर गोले बनाने और सोशल डिस्टेंस की पूर्ण पालना के निर्देश दिए गए हैं. वहीं कार्रवाई के दौरान कुल 23 चालान काटे गए.

गौरतलब है कि सरकार द्वारा लॉकडाउन के बीच बाजार खोलने के लिए छूट देने और अनलॉक के दौरान बाजार खोलने की अनुमति देने के बाद दुकानदारों और ग्राहकों द्वारा सरकार की एडवाइजरी की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थी. इसलिए पुलिस द्वारा सरकार की गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details