राजस्थान

rajasthan

जालोर के भीनमाल में PEEO परिषद ने गैर शैक्षणिक कार्यों का विरोध करते हुए CM के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 11, 2020, 1:21 PM IST

गैर शैक्षणिक कार्यों में ड्यूटी लगने के विरोध में पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी पिरषद ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

Bhinmal news, PEEO Council, memorandum to CM
PEEO परिषद ने गैर शैक्षणिक कार्यों का विरोध करते हुए CM के नाम सौंपा ज्ञापन

भीनमाल (जालोर). पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी परिषद ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम उपखंड अघिकारी भीनमाल को ज्ञापन सौंपा है. राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव के आदेश के तहत शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में नहीं लगाया जा सकता है. इस के बावजूद जिला शिक्षा अधिकारी जालोर के आदेश अनुसार गेहूं और चना वितरण करवाने, सर्वे, एसएसओ आईडी पर अपलोड करने का कार्य पीईईओ और बीएलओ को सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें-बाड़ेबंदी से विधायक बाबूलाल का इनकार, बोले- कांग्रेस मेरी मां, हम सब कांग्रेस के साथ

पंचायत राज शिक्षा अधिकारी परिषद के प्रदेश संरक्षक रघुनाथ राम विशनोई ने बताया कि जालौर जिले के जिला कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा पीईईओ को प्रवासी और गरीब व्यक्तियों को गेहूं वितरण के आदेश दिए गए हैं, जिसका संगठन पूर्ण रूप से विरोध करता है और मुख्यमंत्री से उचित कार्रवाई कर इस आदेश को निरस्त करने की मांग करता है.

राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के जिला मंत्री जयकरण खिलेरी ने बताया कि राजस्थान के एक मात्र जिला जालोर में ही इस प्रकार के आदेश पारित हुए हैं. शिक्षक संघ इसका विरोध करता है. निशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के अनुसार अधिनियम की धारा 27 में वर्णित शैक्षणिक कार्यों से इतर गैर शैक्षणिक कार्यों में शिक्षकों को नहीं लगाने के आदेश है.

यह भी पढ़ें-शर्मनाक! चचेरी बहन का नहाते हुए बनाया Video, फिर 6 साल तक किया शोषण

इस अवसर पर रघुनाथ राम बिश्नोई, जामताराम पुरोहित, सुखराम विश्नोई, आशुतोष शर्मा, डूंगर सिंह राठौड़, हनुमानाराम गौड़, सवाराम नरता जयकरण, खिलेरी गणपत सुखाड़िया, नंदकिशोर, ठाकराराम चौधरी, बाबूलाल भागल, भीम सरवन ढाका सहित कई शिक्षक और पीईईओ उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details