राजस्थान

rajasthan

दूसरे चरण का चुनाव कल, पोलिंग पार्टियों को किया गया रवाना

By

Published : Oct 2, 2020, 11:08 PM IST

पंचायती राज चुनाव 2020 को लेकर द्वितीय चरण में बागोड़ा पंचायत समिति के 28 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच के चुनाव शनिवार को होंगे. जिसके लिए शुक्रवार को जिला मुख्यालय से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई. जो शनिवार को सरपंच पद के लिए और रविवार को उप सरपंच पद के लिए मतदान करवाएंगी.

rajasthan news, jalore news
जालोर में शनिवार को होंगे पंचायती राज चुनाव

जालोर.जिले में पंचायती राज आम चुनाव-2020 के तहत द्वितीय चरण में बागोड़ा पंचायत समिति के 28 ग्राम पंचायतों में सरपंच-पंच चुनाव शनिवार को होंगे. द्वितीय चरण में बागोड़ा पंचायत समिति के 28 ग्राम पंचायतों के लिए 148 बूथों पर प्रातः 7:30 बजे से सांय 5:30 बजे तक मतदान होगा. जिसको लेकर शुक्रवार जिला मुख्यालय से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई. जो शनिवार को सरपंच पद के लिए और रविवार को उप सरपंच पद के लिए मतदान करवाएंगी.

वहीं, मतदान से पूर्व अंतिम प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने कहा कि पंचायतीराज आम चुनाव में नियुक्त अधिकारी और कार्मिक स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त होकर चुनाव प्रक्रिया करवाएं. चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों की पालना करवाना सुनिश्चित कराएं. मतदान दिवस के दिन मतदान केन्द्र की 200 मीटर परिधि में किसी भी प्रकार के चुनाव प्रचार से संबंधित गतिविधियों की पाबन्दी की अनुपालना सुनिश्चित की जाए.

साथ ही प्रशिक्षण प्रभारी अशोक कुमार सुथार ने चुनाव के दौरान निर्धारित प्रपत्रों का सावधानीपूर्वक नियम से समय पर पूर्ति कर मतदान कार्य को अंजाम देने की बात कही. प्रशिक्षण के बाद जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट और मतदान दल के कार्मिक आवश्यक सामग्री लेकर मतदान के लिए गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुए.

पढ़ें-जालोर: पाइप लाइन तोड़ कर भूल गई हाईवे निर्माण कंपनी, किसान हो रहे परेशान

इस अवसर पर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक कजोड़मल डूंडिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी छगनलाल गोयल, बागोड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद अग्रवाल, प्रशिक्षण के सहायक प्रभारी अधिकारी मोहनलाल परिहार, प्रशिक्षक जगदीश रामावत सहित चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अन्य अधिकारी-कार्मिक उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details