राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीनमाल: इतिहास से छेड़छाड़ का विरोध, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

जालोर के भीनमाल में दसवीं कक्षा के पुस्तक में महाराणा प्रताप के जीवन से छेड़छाड़ का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जिसको लेकर प्रदेश के कई जगहों पर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपे गए. इसी को लेकर भीनमाल में जनहित संघर्ष समिति की ओर से सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर विरोध किया गया.

By

Published : Jun 27, 2020, 10:47 PM IST

Bhinmal news,  जालोर न्यूज,  राजस्थान न्यूज,  rajasthan news,  jalore news
महाराणा प्रताप के इतिहास से छेड़छाड़ का विरोध

भीनमाल (जालोर). जिले के जनहित संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सीएम के नाम तहसीलदार कालूराम कुमार को ज्ञापन सौंपकर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा दसवीं की इतिहास की पुस्तक में महाराणा प्रताप के गौरवशाली इतिहास से छेड़छाड़ का विरोध जताया.

समिति के संयोजक शेखर व्यास के नेतृत्व में सौंपा ज्ञापन में बताया कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा के इतिहास में हिंदू शिरोमणि महाराणा प्रताप की गौरवशाली जीवनी में बदलाव अपमानित करने व भावी पीढ़ी को भ्रमित करने की कोशिश की जा रही है.

पढ़ें:नर्मदा की अनुपयोगी जमीन पर वन विभाग बनाएगा स्मृति वन, CM गहलोत ने की जमीन आवंटित

जिसको लेकर देशभर में देशभक्तों में भारी आक्रोश व्याप्त है. वहीं ज्ञापन में लिखा गया है कि भावी पीढ़ी को देश के गौरवशाली इतिहास की हकीकत से अवगत करवाने के लिए सुधार करवाया जाए अन्यथा देश भर में आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा. इस अवसर पर अधिवक्ता भगवान सिंह देवड़ा, श्रवण सिंह दासपा, सत्यवान सिह राजपुरोहित, गोपाल सिंह, वीरेंद्र भारती, जितेंद्र सिंह, प्रकाश बालोत, गणपत कंसारा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होने से टला, टिड्डी अटैक की वजह से लैंड कर रही फ्लाइट को दोबारा कराया टेक ऑफ

वहीं जगह-जगह सामाजिक संगठन कर रहे हैं विरोध ..

बता दें कि राज्य सहित देशभर में महाराणा प्रताप के जीवनी से छेड़छाड़ के मामले को लेकर देशभर में सामाजिक संगठन विरोध कर रहे हैं. समरसेबल की ओर से बार-बार सरकार से आह्वान किया जा रहा है कि महाराणा प्रताप के जीवन संबंधी हकीकत से छेड़छाड़ नहीं की जाए अगर इसको लेकर सरकार ध्यान नहीं देती है, तो देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details