राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर : नेशनल हाईवे के निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही, जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

भारतमाला परियोजना के तहत बन रहा नेशनल हाईवे 825-A हादसों का हाईवे बन गया है. निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितताओं के कारण हर दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन संबंधित अधिकारी इस संबंध में कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

By

Published : May 5, 2019, 10:11 PM IST

नेशनल हाईवे 825 A

जालोर. भारतमाला परियोजना के तहत बन रहा नेशनल हाईवे 825-A हादसों का हाईवे बन गया है. निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितताओं के कारण हर दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन संबंधित अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में पूरे प्रोजेक्ट को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. सड़क निर्माण के लिए जगह-जगह खुदाई और कंकरीट के सड़क पर बिखरे होने के कारण हादसे हो रहे हैं.

दरअसल, भारतमाला परियोजना के तहत साता गांव से गांधव तक सड़क मार्ग को चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है. लेकिन करोड़ों रुपए का यह प्रोजेक्ट अधिकारियों की अनदेखी के चलते भगवान भरोसे ही चल रहा है. नेशनल हाईवे ऑथोरिटी के अधिकारी निर्माण कार्य के दौरान मौके पर मौजूद नहीं रहते हैं. अधिकारी 15 दिन में एक बार आते हैं और 10 से 15 मिनट के बाद वापस चले जाते हैं. ऐसे में ठेकेदार निर्माण कार्य में अनियमितता बरत रहा है.

नेशनल हाईवे के निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही, जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

सड़क पर बिखरी कंकरीट के कारण हाईवे पर लगातार हादसे हो रहे हैं. पिछले 6 महीनों में इस सड़क मार्ग पर 40 से ज्यादा हादसों में कई लोगों की जान तक जा चुकी है. लेकिन निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही पर जिम्मेदार अधिकारी आंखे मूंदे बैठे हैं. इन हादसों की रोकथाम के लिए भी कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details