राजस्थान

rajasthan

राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई ने बडगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन का किया लोकार्पण

By

Published : Mar 22, 2021, 7:52 PM IST

रानीवाड़ा तहसील के बडगांव कस्बे में भामाशाह अचलाणी परिवार की ओर से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन का उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ. जिसमें वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन का किया लोकार्पण किया.

Forest and Environment Minister Sukhram Vishnoi, Raniwada news
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

रानीवाड़ा (जालोर). रानीवाड़ा तहसील के बडगांव कस्बे में भामाशाह अचलाणी परिवार की ओर से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नवीन भवन के लोकार्पण समारोह का सोमवार को आयोजन किया गया. जिसमे प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई के मुख्य आतिथ्य रहे. समारोह में शामिल अतिथियों ने नवीन भवन का फीता काटकर एवं लोकार्पण पट्टिका का अनावरण कर शुभारंभ किया. बता दें, भामाशाह मुकेश कुमार बाबूलाल अचलाणी परिवार ने बड़गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के जर्जर भवन की जगह करीबन डेढ़ करोड़ रूपये की लागत से अत्याधुनिक सुविधा युक्त नवीन भवन तैयार करवाया है.

समारोह में मुख्य अतिथि वन मंत्री विश्नोई ने भामाशाह को धन्यवाद देते हुए कहा कि भामाशाह अचलाणी परिवार ने कर्मभुमि में कमाए धन का सदुपयोग कर जन्मभुमि पर आमजन के लिए समस्त सुविधा युक्त अस्पताल बनाया, जो एक पुण्य का कार्य है.

पढ़ें-एक दुल्हनिया 2 दूल्हों पर भारी, शादी के 22 दिन बाद लाखों रुपए के गहने और नकदी लेकर फरार

विश्नोई ने पेयजल समस्या पर बोलते हुए विश्वास दिलाया कि डीआर ईआर नर्मदा प्रोजेक्ट में जो कमियां रही है उन्हें दुरस्त करवाने के लिए जल्द ही अधिकारियों की बैठक कर हर ढाणी तक पेयजल पहुंचाया जायेगा. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी ने भामाशाह अचलाणी परिवार की ओर से बनाए गए अत्याधुनिक सुविधा युक्त सुन्दर भव्य भवन की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि बड़गांव सहित आसपास के निवासियों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मुहैया हो सकेगी एवं उन्हें ईलाज हेतु गुजरात नहीं जाना पड़ेगा. देवासी ने डीआर स्कीम के तहत सांचौर शहर, रानीवाड़ा व जसवन्तपुरा में हर घर तक नल पहुंचाने की इस बजट में घोषणा करने पर मुख्यमंत्री गहलोत का भी धन्यवाद ज्ञापित किया.

भामाशाह मुकेश कुमार अचलाणी ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने उनके पिताश्री, माताश्री एवं धर्मपत्नी रंजन बेन की प्रेरणा से करीबन डेढ़ करोड़ रूपये की लागत से भवन का निर्माण करवाया है. अचलाणी ने कहा कि उनकी कर्मभुमि भले ही मुम्बई है, लेकिन जन्मभूमि बड़गांव है, जन्मभूमि का फर्ज अदा करना तो बनता ही है. उन्होंने कहा कि अब यहां के ग्रामीणों को ईलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, सम्पूर्ण सुविधाएं इस भवन के अन्दर मिलेगी. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्रसिंह देवल ने ग्रामीणों को चिकित्सा सुविधा बेहतर करने का भरोसा दिलाया.

इस समारोह में पूर्व मंत्री रतन देवासी और रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल सहित क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details