राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीनमाल: अवैध शराब बेचते आरोपी गिरफ्तार

भीनमाल में अवैध शराब बिक्री के मामले में पुलिस ने नादिया गांव में एक होटल पर कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने अंग्रेजी शराब के 55 पव्वे बरामद किए. वहीं, मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Aug 21, 2020, 10:39 PM IST

जालोर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jalore news
भीनमाल में अवैध शराब बेचने के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

भीनमाल (जालोर). जिले के भीनमाल में नदिया गांव के आंगनबाड़ी केंद्र और अन्य जगहों पर अवैध शराब बेचने से हो रही परेशानी को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन को जानकारी देते हुए इस पर कार्रवाई की मांग की थी. जिसपर उपखंड अधिकारी मृदुला शेखावत की मौजूदगी व थानाधिकारी सूरजभान सिंह राणावत मय जाप्ता ने अवैध रूप से एक होटल में ग्राहकों को परोसी जा रही अंग्रेजी शराब की धरपकड़ को लेकर बुधवार को छापेमारी की गई.

इस दौरान बिना अनुज्ञापत्र के बिक्री के लिए रखी गई अंग्रेजी शराब के 55 पव्वे बरामद किए गए. साथ ही आरोपी नादिया निवासी कृष्णदान चारण को आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है. उल्लेखनीय है कि, नादिया गांव में इन दिनों अवैध शराब बचने के कारोबार को लेकर ग्रामीण परेशान हैं. जहां पर महिलाओं को घरों से बाहर निकलने में डर महसूस हो रहा है.

अवैध रूप से भीनमाल के एक होटल में शराब की बिक्री होने व शराबियों के आतंक से महिलाएं परेशान हैं. साथ ही आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों पर विपरीत असर पड़ रहा है, लेकिन इस ओर ना हीं आबकारी विभाग अकुंश लगा पा रही है और ना हीं पुलिस इस अवैध शराब बचने वालों पर अंकुश लगा पा रही है. जिसके वजह से यहां के रहवासियों में काफी रोष व्याप्त है.

पढ़ें:नागौर में बाइक चोरी का खुलासा, एक गिरफ्तार, 9 बाइक बरामद

प्रशासन कार्रवाई के नाम पर कर रही है, खाना पूर्ति…

बागोड़ा सहित भीनमाल विधानसभा में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से इसको लेकर दो-तीन महीनों में एक बार कार्रवाई कर खानापूर्ति कर दी जाती है. धरातल पर देखा जाए तो भीनमाल क्षेत्र में शहर सहित आसपास के गांवों में भी लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. मगर पुलिस व आबकारी विभाग की ओर से कोई सख्त रवैया नहीं अपनाया जा रहा है. जिसके चलते अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details