राजस्थान

rajasthan

परोपकारी पहल: महंत काशीनाथ महाराज ने लिया निर्णय, 30 किराएदारों से लॉकडाउन में नहीं लेंगे किराया

By

Published : Apr 2, 2020, 11:44 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है, जिसके चलते राज्य सरकार ने लोगों से किराया नहीं लेने की अपील की है. इस बीच करड़ा के दूधेश्वर मंदिर के महंत ने किराये की दुकानों का एक महीने का किराया नहीं लेने का फैसला लिया है.

mahant kashinath, महंत काशीनाथ,मार्च का नहीं लेंगे किराया,  no rent in march,  lockdown news, लॉकडाउन न्यूज
महंत की पहल

रानीवाड़ा (जालोर). करड़ा गांव के दूधेश्वर महादेव मंदिर के महंत काशीनाथ महाराज ने पहल करते हुए लॉकडाउन में मंदिर की किराए की दुकानों के किराएदारों से एक महीने का किराया नहीं लेने का फैसला लिया है.

महंत की परोपकारी पहल

कोरोना वायरस को लेकर 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है, जिसके चलते राज्य सरकार द्वारा लोगों से किराया नहीं लेने की अपील की जा रही है. इस बीच करड़ा के दूधेश्वर मंदिर के महंत ने मठ की दी गई दुकानों का एक महीने का किराया नहीं लेने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें-चूरू आए तबलीगी जमात के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, पूरे जिले में लगाया कर्फ्यू

दूधेश्वर मंदिर करड़ा के महंत काशीनाथ महाराज ने मंदिर की करीबन 30 दुकानों का मार्च माह का किराया नहीं लेने का फैसला लेते हुए किरायेदारों के लिए राहत दी है. महंत काशीनाथ महाराज ने बताया की दुकानें 21 दिन तक बंद रहेगी. ऐसे में दुकानदारों को किराया देने में परेशानी होगी.

एक लाख से अधिक आता है किराया...

दूधेश्वर मठ करड़ा की करीब 30 दुकानें किराये पर दी हुई हैं. ऐसे में सभी दुकानों का करीब 1 लाख से अधिक हर महीने का किराया बनता है. 21 दिन की लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद दुकानदारों का व्यवसाय बंद पड़ा है. ऐसे में महंत काशीनाथ महाराज ने कहा कि दुकानदार इस समय अपने परिवार को पालने का खर्चा उठायेगा क्योंकि दुकानें बंद होने से आय नहीं है. ऐसे में महाराज ने सभी किरायेदारों से पैसे नहीं लेने का फैसला लिया है.

पढ़ें:बड़ी खबर: दिल्ली से लौटे तबलीगी जमात के 5 में से 4 कोरोना पॉजिटिव

इसके साथ ही करड़ा महंत काशीनाथ महाराज ने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सभी लोग घर में रहें. उन्होंने सभी से सतर्क व स्वस्थ रहने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का बचाव ही उपचार है. उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों की पालन करने की हिदायत दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details