राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांचोर नगर पालिका चुनावों में वार्डों के आरक्षण के लिए लाॅटरी 13 अक्टूबर को

जालोर के सांचोर नगर पालिका में बोर्ड के नगरीय निकाय चुनावों की जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. पुनर्गठन होने के बाद अब 35 वार्डों के आरक्षण के लिए 13 अक्टूबर को लॉटरी प्रक्रिया जिला कलेक्ट्रेट सभागार में निकाली जाएगी.

rajasthan news, jalore news
35 वार्डों के आरक्षण के लिए 13 अक्टूबर को निकाली जाएगी लॉटरी

By

Published : Oct 9, 2020, 5:33 PM IST

जालोर.प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों को लेकर जिला प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. जिले की सांचोर नगरपालिका के पुनर्गठन बाद गठित 35 वार्डों में 13 अक्टूबर को 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में वार्ड आरक्षण की लॉटरी निकाली जाएगी.

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि स्वायत शासन विभाग के निर्देशानुसार जिले की नगर पालिका सांचोर के पुनर्गठन उपरान्त गठित 35 वार्डों में 29 जुलाई को जारी अधिसूचना की ओर से किए गए सीटों के निर्धारण और वर्गीकरण के अनुसार 13 अक्टूबर को 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में वार्ड आरक्षण की लॉटरी निकाली जाएगी.

25 से बढ़ाकर 35 किए हैं वार्ड

सांचोर नगर पालिका में पहले 25 वार्ड थे, लेकिन इस बार पुर्नगठन के बाद अब 35 वार्ड बना दिए गए हैं. जिससे कई दिग्गज नेताओं का जनाधार बंट चुका है और अब अगर लॉटरी में सीटों का बदलाव हो जाता है, तो कई दिग्गज नेताओं के सपने धूमिल हो सकते हैं.

पढ़ें-राजस्थान के जालोर में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, ये है वजह...

ज्ञात रहे कि सांचोर नगर पालिका में चैयरमैन और पार्षद बनने के लिए कई बड़े दिग्गज नेता इस बार लाइन में है, लेकिन वार्ड वार होने वाली लॉटरी में सीट आरक्षित हो गई तो इन दिग्गज नेताओं को दूसरे वार्डों में जाकर अपना भविष्य तलाशना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details