राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राज्यसभा चुनावः भील महासभा ने हनुमान बेनीवाल को लिखा पत्र, कांग्रेस प्रत्याशी नीरज डांगी को समर्थन देने की मांग

अखिल भारतीय आदिवासी भील महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरसींग पढियार ने नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को पत्र लिखकर राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी नीरज डांगी को समर्थन देने की मांग की है.

By

Published : Jun 14, 2020, 11:35 AM IST

raniwara news, Rajya Sabha election, Letter to RLP
राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीरज डांगी के समर्थन में पत्र

रानीवाड़ा (जालोर). प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है. इसी क्रम में अखिल भारतीय आदिवासी भील महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरसींग पढियार ने नागौर सांसद एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को पत्र लिखकर राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी नीरज डांगी को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायकगण का वोट और समर्थन देने की मांग की है.

भील महासभा ने हनुमान बेनीवाल को लिखा पत्र

राष्ट्रीय अध्यक्ष नरसींग पढियार ने हनुमान बेनीवाल को लिखे पत्र में बताया कि आप राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हैं और पिछले विधानसभा, लोकसभा चुनाव में आप किसान वर्ग के नेता के रूप में उभर कर सामने आए हैं. इसमें अनुसूचित जाति वर्ग पिछड़ा वर्ग का जन समर्थन प्राप्त हुआ है. परिणाम स्वरूप राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से राजस्थान विधानसभा में दो विधायक अनुसूचित जाति वर्ग से जीत कर आए है.

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीरज डांगी के समर्थन में पत्र

उन्होंने कहा कि आपकी पार्टी बहुजन समाज एससी, एसटी, किसान और अल्पसंख्यक वर्ग के हितैषी हैं. वहीं उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से राज्यसभा के सदस्य पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं है. ऐसी परिस्थिति में अनुसूचित जाति वर्ग के प्रत्याशी को बहुजन समाज, जिसमें किसान, ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग के पक्ष और संविधान के हितों की रक्षा के लिए राज्यसभा में प्रतिनिधि रूप में चुनकर भिजवाया जाना है, आपकी पार्टी के बुनियादी सिद्धांतों के अनुरूप हैं.

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीरज डांगी के समर्थन में पत्र

यह भी पढ़ें-सीएम गहलोत अपने घर को संभालें नहीं तो अंतर्विरोध से गिर जाएगी सरकारः पूनिया

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर आप और आप की पार्टी के विधायकगण को अंतरात्मा की आवाज पर कांग्रेस प्रत्याशी नीरज डांगी को वोट दिलाकर अनुसूचित जाति वर्ग को राज्यसभा में प्रतिनिधि दिलाएं. आपके इस कदम से राज्य की राजनीति समीकरण में दूरगामी सार्थक परिणाम सामने आएंगे. आप स्वयं पिछड़े, किसान वर्ग से आते हैं. आपके दो विधायक भी अनुसूचित जाति से हैं. राजस्थान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को अनुसूचित जाति वर्ग ने भारी समर्थन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details