राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांसद देवजी पटेल ने अमित शाह से की बात, कहा- प्रवासियों को राजस्थान लाने के लिए गहलोत सरकार को करें निर्देशित

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दुरभाष वार्ता और पत्र लिखकर कर राजस्थानी प्रवासियों को सुरक्षित अपने गांव लाने के लिए राजस्थान सरकार को निर्देशित करने का आग्रह किया. सांसद के मुताबिक वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लाॅकडाउन के पश्चात कई प्रवासी बन्धु अपने गांवों की और लोट रहे थे, इस दौरान सुरक्षा की दृष्टी से राज्य सरकारों द्वारा विभिन्न स्थानों में क्वारेंटाइन किया गया था, जिन्हें अब तक करीब 20 से 25 दिन हो गये हैं.

By

Published : Apr 26, 2020, 10:53 AM IST

jalore news, lockdown, जालोर न्यूज, लॉकडाउन
जालोर-सिरोही सांसद पटेल ने अमित शाह से की फोन पर वार्ता

रानीवाड़ा (जालोर). जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दुरभाष वार्ता कर राजस्थानी प्रवासियों को सुरक्षित अपने गांव लाने के लिए राजस्थान सरकार को निर्देशित करने का आग्रह किया.

जालोर-सिरोही सांसद पटेल ने अमित शाह से की फोन पर वार्ता

बता दें, कि सांसद पटेल ने प्रेषित पत्र और वार्ता के दौरान बताया, कि संसदीय क्षैत्र जालोर-सिरोही सहित सम्पूर्ण राजस्थान के हजारों प्रवासी देश के प्रत्येक राज्य में मजदुरी करते हैं, जिसमें से कई लोग अपने परिवारों के साथ प्रवास में रहते हैं. मुम्बई, बैंग्लोर, चैन्नई और हैदराबाद सहित महानगरों में तो प्रवासी 10 से 12 फुट के छोटे-छोटे किराये के मकान में 8-10 लोग निवास करते है. वहां पर 10 से 15 परिवारों के लिए काॅमन शौचालय होने से संक्रमण फैलने का अंदेशा बना रहता है और कई मकानों का द्वार एक होने से भी कोरोना की चपेट मे आने का डर सता रहा हैं. महानगरों में आस-पास में फैल रहे कोराना संक्रमण से प्रवासी काफी भयभीत है.

पढ़ेंःMSME इकाइयों में फैली अफवाह को सरकार ने नकारा, कहा- संक्रमित कार्मिकों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी

उन्होंने बताया, कि इसी प्रकार वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लाॅकडाउन के पश्चात कई प्रवासी बन्धु अपने गांवों की और लोट रहे थे, इस दौरान सुरक्षा की दृष्टी से राज्य सरकारों द्वारा विभिन्न स्थानों में क्वारेंटाइन किया गया था, जिन्हें अब तक करीब 20 से 25 दिन हो गये हैं. जिसमें से कई प्रवासियों के साथ में छोटे-छोटे बच्चे और महिलाएं है इसलिए उन्हे क्वारेंटाइन सेंटरों में रहने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं.

जालोर-सिरोही सांसद पटेल ने अमित शाह से की फोन पर वार्ता

सांसद पटेल ने कहा, कि राज्य सरकार से बार-बार अनुरोध करने के बावजुद भी राज्य सरकार द्वारा उक्त प्रवासियों को अपने गांवों तक लाने के बारे में कोई सार्थक प्रयास नहीं किया जा रहा हैं. प्रवासियों द्वारा दुरभाष पर बताई जा रही समस्याओं को सुनकर व्यथित हूं. सासंद पटेल ने गृह मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि प्रवासियों की समस्याओं को देखते हुए राज्य सरकारों को निर्देषित करवाकर उन्हे अपने गांवो सुरक्षित भिजवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details