राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 11, 2019, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

जालोर में ग्रामीण बैंक की अनिश्चितकालिन हड़ताल से आमजन के कार्य हो रहे हैं प्रभावित

जालोर के रानीवाड़ा में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालिन हड़ताल पर चले गए हैं. इसके कारण ग्रामीणों और व्यापारी को पैसा जमा और निकासी नहीं होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

jalore news, bank strike, जालौर समाचार, अनिश्चितकालिन हड़ताल

रानीवाड़ा (जालौर).राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक की ओर से अपनी मांगों को लेकर सोमवार से जारी अनिश्चितकालिन हड़ताल के चलते कस्बे में शुक्रवार को भी बैंक बंद रहा. जिसके कारण आमजन के कार्य प्रभावित हो रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि ग्रामीण बैंक में गांव के लोग, मानरेगा में काम करने वले लोग और गरीब लोग पैसा जमा करते हैं और पैसा निकालते है. बैंक बंद हो जाने से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

जालोर में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक की हड़ताल से परेशान हो रहे आमजन

बता दें कि प्रबंधन वर्ग की दण्डात्मक और दमनकारी नितियों के विरोध में बैंक यूनियन की ओर से सोमवार को अनिशिचतकालीन हड़ताल शुरू की गई थी, जो शुक्रवार तक भी जारी है. ऐसे में रानीवाड़ा क्षेत्र के व्यापारियों और ग्रामीणों को नकदी निकासी और जमा करने समेत विभिन्न बैंकिग कार्य नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूर-दराज से आने वाले ग्रामीणों को बिना कामकाज के घर लौटना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- सुमन-अर्चना के सियासी जंग में कालीचरण सराफ की एंट्री

बताया जा रहा है कि पिछले 4 दिनों से बैंक बंद होने से लाखों रुपए का लेन-देन प्रभावित हुआ है. इस दौरान सुरेश जोशी औक कांतिलाल चौधरी ने बताया कि राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक में ग्रामीण क्षेत्र के अधिक उपभोक्ता होने से उनको खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रानीवाड़ा क्षेत्र के कई गांव ग्रामीण बैंक में विभिन्न बैंकिंग कार्य करवाने के लिए दूरदराज से आते हैं लेकिन मरुधरा ग्रामीण बैंक बंद होने की वजह से ग्रामीणों को बिना कामकाज के ही घर लौटना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details