राजस्थान

rajasthan

जालोर कोरोना मुक्त, प्रशासन बरत रहा एहतियात

By

Published : Apr 14, 2020, 9:16 PM IST

जालोर में अभी तक एक भी कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने नहीं आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है. हालांकि, प्रशासन एहतियातन पूरी सतर्कता बरत रहा है. जिला प्रशासन ने 224 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए जोधपुर भेजे थे. जिसमें से 180 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

जालोर न्यूज, jalore news
जिले में कोरोना वायरस का पॉजिटिव एक भी मामला नहीं

जालोर.जिले के चारों तरफ पड़ोसी जिलों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं लेकिन जालोर जिला अभी तक बचा हुआ है. जिले में कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के मुख्य अधिकारी डॉ. गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित संदिग्ध 224 मरीजों के सैंपल जांच के लिए जोधपुर की एसएन मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे.

पढ़ें-SPECIAL: राजस्थान के 70 लोग कर्नाटक में फंसे, सरकार से की घर पहुंचाने की अपील

जिसमें से 180 सैम्पल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 44 सैम्पल की रिपोर्ट आना बाकी है. देवल के अनुसार सोमवार को एहतियात के तौर पर जालोर में 8, भीनमाल में 6 और सांचोर में 20 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है.

सवा 11 लाख लोगों की हुई जालोर में स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस से निपटने के लिए जालोर में चिकित्सा विभाग डोर टू डोर सर्वे करवा रहा है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार मंगलवार को 561 टीमों ने 2 लाख 95 हजार 917 घरों का सर्वे कर 11 लाख 18 हजार 977 सदस्यों की स्क्रीनिंग की है.

पढे़ं.अजमेर में कोरोना वायरस का पिंडदान कर युवाओं ने मुंडवाया सिर

पड़ोसी जिलों में पॉजिटिव मिलने से जालोर में बढ़ा खतरा

जिले के पड़ोसी जिले पाली, बाड़मेर और गुजरात के सीमावर्ती गांवों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. जिसके कारण जालोर जिले में पॉजिटिव मामले सामने आने का खतरा काफी बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details