राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 28, 2020, 11:51 PM IST

ETV Bharat / state

जालोर में वेंटिलेटर्स की कमी, जिला कलेक्टर ने की भामाशाहों से मदद की अपील

प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है. लेकिन जिले में 42 हजार प्रवासी आने के कारण आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज आने की संभावना को देखते हुए कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने भामाशाहों से वेंटिलेटर की व्यवस्था करवाने की अपील की है.

jalore latest news, rajasthan hindi news, जालोर की खबर, राजस्थान हिंदी न्यूज, कोरोना वायरस, कोविड 19, COVID 19, corona viru
आर्थिक सहयोग करने के लिए कलेक्टर ने की अपील

जालोर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव और लाॅकडाउन की स्थिति को लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की बैठक आयोजित हुई. जिसमें कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और एसपी हिम्मत अभिलाष टांक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

इस बैठक में गुप्ता ने कहा कि आपात स्थिति में कोरोना वायरस से संबंधित मरीजों के इलाज के लिए वेंटिलेटर्स की बहुत ज्यादा आवश्यकता है. उन्होंने इसके लिए भामाशाहों और दानदाताओं से अपील की है कि वे वेंटिलेटर्स देने में मदद करें या इसकी खरीद के लिए पर्याप्त धन राशि जिला प्रशासन को प्रदान करें.

आर्थिक सहयोग करने के लिए कलेक्टर ने की अपील

यह भी पढे़ं-Special : संगीन अपराधों में लिप्त कैदी कोरोना की जंग में प्रशासन के संग, जेल में तैयार कर रहे हैंड सैनिटाइजर

उन्होंने बैठक में कहा कि इसके लिए अन्य चिकित्सा व्यवस्थाओं से संबंधित सहयोग की भी जरूरत है. उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग करने का अनुरोध किया है.

अब तक 42 हजार प्रवासी पहुंचे जालोर

कलेक्टर ने कहा कि जालोर जिला प्रशासन राज्य सरकार के निर्देशानुसार बाहर से आने वाले व्यक्तियों को उन्हें भोजन और घर पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था कर रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक लगभग 42 हजार लोग जिले में आए हैं. जिन्हें पर्याप्त भोजन और गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए व्यवस्थाएं की गई है. वहीं लगातार आ रहे प्रवासियों को देखते हुए आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज सामने आने की संभावना भी तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें-हारेगा कोरोना: CM गहलोत का PM मोदी को पत्र, 'सभी राज्यों को एकमुश्त 1 लाख करोड़ अनुदान उपलब्ध कराने का अनुरोध'

बाइक से पहुंचाया जा रहा राशन का सामान

लाॅकडाउन की स्थिति में आमजन को उचित मूल्य पर खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए 3 मोबाइल वैन संचालित की जा रही हैं. इसके अलावा शनिवार को सिविल डिफेंस के स्वयंसेवकों द्वारा जालोर शहर में बाइक से गली-मोहल्लों में जाकर आटा, चावल, दाल, मिर्च, चीनी, चाय की पत्ती आदि आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाने की व्यवस्था शुरू की गई है. यह व्यवस्था सफल होने पर इसे और बढ़ाया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details