राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 2, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

जालोर नगर परिषद ने शहर में विभिन्न जगह आयोजित किए कठपुतली शो, लोगों को कोरोना के प्रति किया जागरूक

जालोर में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नगर परिषद ने सोमवार को कठपुतली शो का आयोजन किया. साथ ही शो के माध्यम से बच्चों को भी कोरोना वायरस से बचने के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया.

jalore news, rajasthan news
जालोर नगर परिषद ने आयोजित किए कठपुतली शो

जालोर. प्रदेश में कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए 'नो मास्क-नो एंट्री' अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सोमवार को जालोर शहर के विभिन्न गली मौहल्लों में नगर परिषद ने कठपुतली शो का आयोजन किया. कठपुतली शो के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया गया. वहीं, इस कठपुतली शो का आयोजन खास तौर पर बच्चों के लिए किया गया था. बच्चों ने भी कठपुतली शो को बड़े आनंद के साथ देखा और कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में दिए गए संदेश को समझा.

नगर परिषद के आयुक्त महिपाल सिंह सोलंकी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नो मास्क-नो एंट्री अभियान चला रखा है. जिसका प्रचार-प्रसार करने और लोगों में कोरोना के प्रति जागृति पैदा करने की दृष्टि से नगर परिषद भी शहर में लगातार जन-जागृति कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार को कठपुतली कार्यक्रम आयोजित करके बच्चों को आकर्षक अदांज में कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया. उन्होंने बताया कि शहर के गोडीजी बस्ती, लाल पोल, शांति नगर, एफसीआई, तासखाना बावड़ी और अन्य स्थानों पर कठपुतली नृत्य का आयोजन कर आमजन को मास्क पहनने, बार-बार साबुन से हाथ धोने और दो गज की दूरी बनाऐं रखने के संदेश दिए गए.

ये भी पढ़ेंःजालोर: 'मोहल्ले की बेटियां' कार्यक्रम के जरिए सिखाया जा रहा महिलाओं का सम्मान करना

नगर परिषद की टीम ने शो के दौरान शहर के विभिन्न मोहल्लों और बस्तियों में निःशुल्क मास्क वितरण कर लोगों से मास्क पहनने और कोरोना के प्रति जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की. साथ ही टीम ने शहर में 'नो मास्क-नो एंट्री' के स्टीकर चस्पा और वितरित किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details