राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 1, 2021, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

भीनमाल में सीनियर डिविजन NCC कैडेट्स के वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का शुभारंभ

भीनमाल में एनसीसी कैडेट्स का पांच दिवसीय शिविर का शुभारंभ पीजी महाविद्यालय में किया गया. शिविर में ड्रील, हथियार प्रशिक्षण, मानचित्र पठन, सैक्शन फार्मेशन, पेट्रोलिंग, एम्बुश सहित विभिन्न विषयों पर प्रायोगिक व सैद्धान्तिक प्रशिक्षण दिया जायेगा.

Rajasthan news, भीनमाल न्यूज
भीनमाल में NCC कैडेट्स के वार्षिक प्रशिक्षण कैंप

भीनमाल (जालोर). चतुर्थ राजस्थान (ई) कंपनी के तहत सीनियर डिविजन एनसीसी कैडेट्स के पांच दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सोमवार को स्थानीय जी के गोवाणी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुभारंभ हुआ.इस शिविर में ड्रील, हथियार प्रशिक्षण, मानचित्र पठन, सैक्शन फार्मेशन, पेट्रोलिंग, एम्बुश सहित विभिन्न विषयों पर प्रायोगिक और सैद्धान्तिक प्रशिक्षण दिया जाएगा.

कमान अधिकारी कर्नल पी देवगन के निर्देशन में आयोजित हो रहे वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में भारतीय सेना के नायब सुबेदार सवाईसिंह शेखावत के नेतृत्व में हवलदार इन्द्रजीत सिंह द्वारा सैन्य शिक्षा का प्रशिक्षण दिया जायेगा. एनसीसी प्रभारी मेजर कोमल कत्याल ने बताया कि वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान सी प्रमाण पत्र तथा बी प्रमाण पत्र में पंजीकृत होने वाले सीनियर छात्र-छात्राएं एनसीसी कैडेट्स का पांच दिवसीय शिविर आयोजित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें.Corona Update: कोरोना संक्रमण के 119 नए मामले, कुल संक्रमित आंकड़ा 320455 पर पहुंचा

उन्होंने शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त कर एनसीसी कैडेट्स एकता और अनुशासन को जीवन में आत्मसात कर देश के लिए जिम्मेदार नागरिक बनकर समाज और राष्ट्र के लिए अपनी महती भूमिका निभाएं. नायब सूबेदार सवाई सिंह ने इस पांच दिवसीय शिविर की उपादेयता के बारे में बताते हुए एनसीसी कैडेट्स को अपने कैरियर के रूप में सेना को चुनने की बात कही. इस अवसर पर ईश्वर डिविजन के प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष के एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details