राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 1, 2021, 10:28 PM IST

ETV Bharat / state

जिले के आहोर में खुलेगा एसटी वर्ग की बालिकाओं के लिए छात्रावासः अर्जुन सिंह बामनिया

प्रदेश के जन जाति क्षेत्रीय विकास स्वतंत्र प्रभार के मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें उन्होंने करीब ढाई करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च कर जिले के आहोर उपखण्ड मुख्यालय पर जनजाति बालिका छात्रावास बनाने की घोषणा की.

अर्जुन सिंह बामनिया की बैठक, meeting of arjun singnh bamaniya
आहोर में खुलेगा एसटी वर्ग की बालिकाओं के लिए छात्रावास

जालोर.प्रदेश की सरकार में जन जाति क्षेत्रीय विकास स्वतंत्र प्रभार के मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर जालोर आये थे. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा ली.

पढ़ेंःजयपुरः जांच में धर्म कांटे मिले असत्यापित, किए जब्त

बैठक में संबोधित करते हुए कहा कि आहोर मुख्यालय पर 50 बालिकाओं की क्षमता वाला जनजाति बालिका छात्रावास शीघ्र शुरू किया जाएगा. स्थानीय जन प्रतिनिधियों से आग्रह रहेगा कि वे छात्रावास में जनजाति वर्ग की बालिकाओं को अधिकाधिक संख्या में अध्ययन के लिए अभिभावकों को प्रेरित करे ताकि बालिकाएं पढ़ लिखकर आगे बढ़ सके.

करीब ढाई करोड़ में बनेगा छात्रावासः

जिले के आहोर उपखण्ड मुख्यालय पर जनजाति बालिका छात्रावास निर्माण के लिये 2 करोड़ 60 लाख की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है. जिसके निर्माण कार्य के लिये सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा शीघ्र ही निविदा आमंत्रित की जायेगी. बैठक में जिले के जन प्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत करवाया.

पढ़ेंःअलवर : बुजुर्ग महिला ने बीमारी से परेशान होकर खुद को लगाई आग...इलाज के दौरान तोड़ा दम

इस दौरान बैठक में जिला प्रमुख राजेश कुमार, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सी.एल. गोयल, प्रशिक्षु आईएएस गिरधर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, जालोर उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीनगर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details